×

Sports : 2019 कप में महेन्द्र सिंह धोनी की जगह पक्की

seema
Published on: 5 Jan 2018 12:16 PM GMT
Sports : 2019 कप में महेन्द्र सिंह धोनी की जगह पक्की
X

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने कहा है कि धोनी ही 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में विकेटकीपर रहेंगे। असल में चयन समिति को अब तक कोई भी ऐसा विकेटकीपर नहीं मिला है जो जिम्मेदारी को सही से निभा पाए।इसका सीधा मतलब ये हुआ कि ऋषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवा विकेटकीपरों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। प्रसाद ने ये भी कहा है कि यह बात सही है कि वो टीम के लिए विकेटकीपर देख रहे हैं लेकिन अगले वल्र्ड कप तक धोनी ही मुख्य विकेटकीपर होंगे।

चयन समिति और बीसीसीआई इस टूर्नामेंट के बाद ही अन्य विकेटकीपरों पर काम करना शुरु करेगी। इस दौरान प्रसाद ने धोनी की जमकर तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि धोनी जिस तरह से विकेट के पीछे कैच लपकते हैं और स्टंपिंग करते हैं, वह वाकई लाजवाब है।

यह भी पढ़ें : Sports : भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका से होगा रोमांचक मुकाबला

इस समय किसी अन्य विकेटकीपर की धोनी से तुलना नहीं की जा सकती। वह काफी अच्छे से अपना काम पूरा कर रहे हैं।बताते चलें, स्टंपिंग को लेकर धोनी के नाम वल्र्ड रिकॉर्ड है। धोनी एकमात्र ऐसे विकेटकीपर हैं, जिन्होंने अब तक सबसे ज्याद स्टंपिंग की हैं।

इसके अलावा धोनी बल्लेबाजी भी जबरदस्त करते हैं। यही नहीं, धोनी के अनुभव टीम के काफी काम आते हैं। ये तो अक्सर देखा गया है कि कप्तान विराट कोहली जब भी किसी दिक्कत में होते हैं, तो वो मैदान पर धोनी से ही राय लेते हैं। चाहे मामला फील्डिंग का हो या डीआरएस का, कोहली हमेशा धोनी से बातचीत करके ही कोई फैसला लेते हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story