×

Ind vs Eng Test Match : जो रूट ने किया रोटेशन नीति का विरोध, 4 अगस्त से होनी है टेस्ट सीरीज

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपना कड़ा रूख अपनाते हुए कहा है कि "रोटेशन नीति को छोड़ने का समय आ गया है, जिससे कि भारत के खिलाफ और फिर एशेज में सबसे मजबूत संभावित टीम उतारी जा सके।"

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 2 July 2021 2:17 AM GMT (Updated on: 2 July 2021 2:24 AM GMT)
Ind vs Eng Test Match : जो रूट ने किया रोटेशन नीति का विरोध, 4 अगस्त से होनी है टेस्ट सीरीज
X

Sport News: वर्ल्ड ऑफ़ क्रिकेट की ताज़ा खबर यह है की इंग्लैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) ने अपना कड़ा रूख अपनाते हुए कहा है कि "रोटेशन नीति को छोड़ने का समय आ गया है, जिससे कि भारत के खिलाफ और फिर एशेज में सबसे मजबूत संभावित टीम उतारी जा सके।"

बता दें कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की रोटेशन नीति उस समय विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय बन गई थी, जब इस साल की शुरुआत में वे अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ भारत दौरे पर जाने से चूक गए थे और सीरीज 1-3 से गंवा बैठे थे जिसके कारण डब्ल्यूटीसी फाइनल की दौड़ से बाहर हो गए थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4 अगस्त से

डब्ल्यूटीसी के नए चक्र की शुरुआत भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में 4 अगस्त से शुरू हो रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ होगी। एक सपोर्ट न्यूज़ चैनल के अनुसार रूट ने कहा कि 'हम ऐसे समय में आ गए हैं, जहां आराम और रोटेशन की नीति को पीछे छोड़ना होगा।'

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज 4 अगस्त से: फोटो- सोशल मीडिया

हम अपनी सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम उतारेंगे- जो रूट

जो रूट (Joe Root) ने कहा कि "उम्मीद करते हैं कि अगर सभी फिट हुए तो हम अपनी सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम उतारेंगे। यह काफी रोमांचक होगा और मैं इसे लेकर उत्सुक हूं।" जॉनी बेयरस्टो और मार्क वुड भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में नहीं खेले थे, लेकिन चौथे टेस्ट में उतरे थे। टीम की पहली पसंद के विकेटकीपर जोस बटलर सीरीज के पहले मुकाबले के बाद स्वदेश लौट गए थे।

रूट ने कहा कि भारत के खिलाफ कड़ी सीरीज एशेज की आदर्श तैयारी होगी और इसलिए जरूरी है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध रहें। उन्होंने कहा कि "मैं चाहता हूं कि अगले 5 टेस्ट के दौरान हम अपनी सबसे मजबूत टीम को खिलाने का प्रयास करें या इन मैचों के लिए हमारी सबसे मजबूत टीम उपलब्ध हो। ऐसा हम आगामी सीरीज विशेषकर एशेज की तैयारी के लिए करेंगे। सुनिश्चित करेंगे कि इन बड़े मैचों के दौरान सभी अपनी फॉर्म के शीर्ष पर हों।"

हम अपनी सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम उतारेंगे- जो रूट: फोटो- सोशल मीडिया


रूट ने यह भी कहा कि "डब्ल्यूटीसी फाइनल को देखना और इसका हिस्सा नहीं होना, इसे देखकर आप इस विशेष चीज का हिस्सा बनना चाहते हैं। हमारे पास अब मौका है कि हम थोड़ा और आगे जाएं और पहली बार की तुलना में बेहतर काम करें। मैं उम्मीद करता हूं कि हमें सभी खिलाड़ियों के बीच से टीम चुनने का मौका मिलेगा।"

पूर्व क्रिकेटरों ने ईसीबी को लताड़ा था

केविन पीटरसन, इयान बेल और माइकल वॉन सहित इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों ने भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण सीरीज में सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं उतराने के लिए ईसीबी को लताड़ा था। एक अन्य मुद्दा जिसे लेकर रूट चिंतित हैं वह यह है कि खिलाड़ियों को उनके परिवार के साथ एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने की स्वीकृति दी जाए।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story