×

लखनऊ के मोहम्मद मेराज सिद्दीकी करेंगे 5 हजार करोड़ का निवेश

seema
Published on: 23 Feb 2018 10:10 AM GMT
लखनऊ के मोहम्मद मेराज सिद्दीकी करेंगे 5 हजार करोड़ का निवेश
X

लखनऊ: यूपी इन्वेस्टर्स समिट में लाखों करोड़ के निवेश के एमओयू साइन हुए हैं। ऐसे में यूपी में खेल की संभावनाओं को तलाशते हुए लखनऊ के मोहम्मद मेराज सिद्दीकी ने यूएई से घर वापसी करते हुए अपने प्रदेश में खेल के क्षेत्र में हजारों करोड़ का निवेश करने का ऐलान किया है।

पांच हजार करोड़ के निवेश का संकल्प

मोहम्मद मेराज सिद्दीकी की फर्म मेराज एडवाइजरी सऊदी अरब और कतर की रॉयल फैमिली को निवेश की सलाह देती है। मेराज के अनुसार योगी सरकार ने दिसंबर माह में मुंबई में यूपी इंवेस्टर्स समिट के रोड शो के दौरान यूपी आने का न्यौता दिया था। इसके बाद रॉयल फैमिली से बात करके यूपी में खेल के क्षेत्र में निवेश करने का निर्णय लिया गया। सब कुछ ठीक रहा तो करीब पांच हजार करोड़ का निवेश खेल जगत में किया जाएगा। खेल जगत में रोजगार की असीमित संभावनाएं हैं। इस निवेश से यूपी में खेल जगत की तस्वीर बदल जाएगी।

मोहम्मद मेराज सिद्दीकी ने बताया कि वह मूल रूप से लखनऊ के रहने वाले हैं। करीब 30 साल पहले वह लखनऊ से सऊदी अरब चले गए थे। उन्होंने एक फर्म बनाई और शाही परिवार के धन को निवेश करवाने लगे। तबसे वह इसी काम में रमे हुए हैं। अब जाकर अपने देश के लिए कुछ करने का मौका मिला है। ऐसे में जी जान से इस निवेश को सफल बनाने में लगे हुए हैं।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story