×

IND vs PAK: खेलमंत्री अनुराग ठाकुर का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, आतंकवाद के साए में नहीं खेल सकते क्रिकेट

IND vs PAK: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। जिसमें भारत के खेलने को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है।

Prashant Dixit
Published on: 20 Oct 2022 10:31 AM GMT
Asia Cup 2023 IND vs PAK Match
X

 Asia Cup 2023 IND vs PAK Match (Social Media)

India vs Pakistan: एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में होना है। अभी टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। बीसीसीआइ के सचिव जय शाह के भारतीय टीम के पाकिस्तान में आयोजित होने वाले एशिया कप 2022 में हिस्सा न लेनें वालें बयान पर पाकिस्तान ने विरोध जाताते हुए चेताया कि भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 में उनकी भागीदारी का असर देखने को मिल सकता है। अब इस विवाद पर भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान आया है।

आतंकवाद के साए में क्रिकेट नहीं

भारत के खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से कहा, भारतीय टीम के क्रिकेटर्स की सुरक्षा सर्वोपरि है, भारतीय टीम के एशिया कप 2023 में जाने के बारे में फैसला गृह मंत्रालय करेगा, उन्होनें आगे कहा, हम आईसीसी टूर्नामेंटों में पाकिस्तान के साथ खेलते आए हैं, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज को लेकर हमारा रूख जो पहले था वह अब भी है, आतंकवाद के साए में कभी भी हमारे खिलाड़ी क्रिकेट मैच नहीं खेलने जा सकते है।

खेलमंत्री अनुराग ठाकुर का बयान

जब सवाल किया गया कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसी टीमों के पाकिस्तान दौरे के बाद भी सुरक्षा को लेकर आशंकाएं हैं, तब अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत की स्थिति में बहुत ज्यादा फर्क है। अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, भारत में विश्व कप खेलने के लिए क्वालीफाई कर चुकी सभी टीमों को न्योता दिया जाएगा, भारत अब उस स्थिति में नहीं है, कि किसी की सुनेगा और किसी के पास सुनाने का कोई कारण नहीं है।

पीसीबी ने दिया यह बयान

बीसीसीआइ के सचिव (BCCI) जय शाह के बयान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के रूख पर नाराजगी जताई और कहा कि वह ऐसे बयानों से हैरान और निराश है। पीसीबी ने बीसीसीआइ सचिव जय शाह द्वारा अगले साल के एशिया कप को तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करने के संबंध में कल की टिप्पणियों को आश्चर्य और निराशा के साथ देखा है। वहीं पाकिस्तान ने विरोध जाताते हुए भारत को चेताया कि भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 में उनकी भागीदारी का असर भी देखने को मिल सकता है

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story