×

इमरान तो अब PM बन रहे हैं, ये 2 धाकड़ खिलाड़ी बन चुके हैं राष्ट्रपति

Rishi
Published on: 27 July 2018 11:52 AM GMT
इमरान तो अब PM बन रहे हैं, ये 2 धाकड़ खिलाड़ी बन चुके हैं राष्ट्रपति
X

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पीएम हाउस की देहरी पर खड़े इमरान खान जब तक क्रिकेट खेले ग्राउंड पर वन मैन शो का मुजाहिरा करते रहे। उनके धाकड़ रिकार्ड इस बात की पुष्टि करने के लिए काफी है। लेकिन इस समय हम इमरान की बात नहीं करने वाले। हम उन खिलाडीयों के बारे में बताएंगे जिन्होंने राजनीति में कदम रखा और देश के सर्वोच्च पद तक पहुंचे।

जॉर्ज वी इस साल के आरंभ में लाइबेरिया के राष्ट्रपति बने हैं। जार्ज लाइबेरिया के 25वें राष्ट्रपति हैं। जार्ज मैनचेस्टर सिटी, मिलान, चेल्सी फुटबॉल क्लबों के लिए स्टार खिलाड़ी रहे हैं।

इस दौरान जॉर्ज ने 411 मैच खेले और 193 गोल किए।

लाइबेरिया की टीम की ओर से जार्ज ने 60 मैचों में 22 गोल किए।

इसी तरह युगांडा के पूर्व राष्ट्रपति और तानाशाह इदी अमीन वर्ष 1951 से 1960 तक लाइट हैवीवेट बॉक्सिंग चैंपियन रहे। इदी ने नाइल आरएफसी के लिए वर्ष 1950 में रग्बी खेला और 1955 में नैशनल टीम में चुने गए।

इदी के बारे में अधिक जानकरी के लिए इसे पढ़ सकते हैं...

युगांडा : एक राष्ट्रपति जिसे पसंद थी सुंदर लड़कियां, इंसानी गोश्त, मरवा दिए 5 लाख इंसान

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story