×

SRH vs CSK IPL Match Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

SRH vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 18वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हैदराबाद में शुक्रवार (05 अप्रैल 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 5 April 2024 1:57 PM GMT (Updated on: 5 April 2024 5:57 PM GMT)
SRH vs CSK IPL Match Highlights
X

SRH vs CSK IPL Match Highlights (Photo. IPL)

SRH vs CSK IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 18वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हैदराबाद में स्थित प्रसिद्ध राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुक्रवार (05 अप्रैल 2024) को खेला गया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से युवा क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की ओर की से कप्तानी का बोझ पैट कमिंस के कंधों पर थी। टॉस का सिक्का सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में गिरा। वहीं इस मैच में भी एसआरएच की टीम को 6 विकेट से जीत हासिल हुई।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मैच में टॉस जीतकर पैट कमिंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह फैसला शुरुआत में काफी हद तक सही भी लगा, क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पारी की शुरुआत में ही खो दिया। हालांकि इसके बाद अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने मिलकर शानदार अर्धशतकीय साझेदारी को अंजाम दिया। दोनों ने चैन्नई के स्कोर को भी 100 रनों के पार पहुंचाया।

अजिंक्य रहाणे ने मैच में 35 रन बनाए तो वहीं शिवम दुबे ने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 24 बॉल में 45 रन बनाए। दुबे के बाद चेन्नई की पारी को रविंद्र जडेजा ने संभाला और अपने 31 रनों के साथ 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर टीम के स्कोर को 165 रनों तक पहुंचाया। हैदराबाद की ओर से कोई भी गेंदबाज उतना अधिक प्रभाव नहीं छोड़ सका।

166 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद कमाल की रही। शुरुआती 3 ओवर के भीतरी टीम ने लगभग 50 रनों के स्कोर को भी छू लिया। हालांकि इस दौरान 308.33 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 12 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, उन्होंने इसी पारी के साथ टीम की जीत की नींव रख दी। यहां से एडेन मार्कराम ने पारी को संभाला और सनराइजर्स हैदराबाद की जीत पर मोहर लगा दी।

एडेन मार्कराम ने इस मैच में 36 गेंद में 50 रनों की शानदार पारी खेली। मैच आखिरी समय तक आते-आते पूर्ण रूप से एकतरफा हो गया। 19वें ओवर की पहली बॉल पर छक्का लगाकर हेनरिक क्लासेन ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 6 विकेट से इस मुकाबले में जीत दिलाई। चेन्नई की ओर से मोईन अली ने 2 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही हैदराबाद अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गई। हालांकि नेट रन रेट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी चौथे स्थान पर बरकरार है।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story