×

SRH vs KKR: केकेआर की रोमांचक जीत, सनराइजर्स हैदराबाद 5 रन से हराया

SRH vs KKR: आईपीएल में गुरूवार सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 4 May 2023 11:33 PM GMT
SRH vs KKR: केकेआर की रोमांचक जीत, सनराइजर्स हैदराबाद 5 रन से हराया
X
SRH vs KKR

SRH vs KKR: आईपीएल में गुरूवार सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। कोलकाता की टीम ने रिंकू सिंह और नीतीश राणा की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत अपने 20 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए हैं। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई और यह मुकाबला पांच रनों से हार गई।

वरुण चक्रवर्ती ने बदला मैच का पासा:

इस मैच में एक समय हैदराबाद की टीम की साफ़ जीत नज़र आ रही थी। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जीत के लिए अंतिम ओवर में सिर्फ 9 रनों की दरकरार थी। ऐसे में केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए अंतिम ओवर में गेंदबाज़ी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को सौंपी। इस ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने सिर्फ तीन रन दिए और अपनी टीम को मैच जीतवा दिया। में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी।

रिंकू सिंह और नीतीश राणा की शानदार बल्लेबाज़ी:

हैदराबाद की यह पिच गेंदबाज़ों के लिए मददगार नज़र आ रही है। ऐसे में केकेआर के बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन दिखाया है। कोलकाता के लिए रिंकू सिंह ने 46 रन और कप्तान नीतीश राणा ने 42 रनों की दमदार पारी खेली। इनके अलावा आंद्रे रसेल और जेसन रॉय ने भी कुछ बड़े हिट लगाए थे। जिसके कारण कोलकाता ने हैदराबाद को 172 रनों का लक्ष्य दिया। आखिरी ओवर में केकेआर के बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर पाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद: मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिच क्लासेन, हैरी ब्रूक, अब्दुल समद, मार्को यानसेन, मयंक मार्कंडे, भुवनेश्वर कुमार, कार्तिक त्यागी, टी नटराजन।

कोलकाता नाइटराइडर्स: रहमनुल्लाह गुरबाज, जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, शार्दूल ठाकुर, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story