×

SRH vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने रोमांचक मुकाबलें में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराया

SRH vs LSG live score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का 12वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। LSG की टीम ने SRH की टीम को 12 रन से हराकर मैच जीत लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Prashant Dixit
Published on: 4 April 2022 6:17 PM GMT (Updated on: 4 April 2022 6:28 PM GMT)
LSG vs SRH cricket Live Score
X

LSG vs SRH cricket Live Score ( फोटों-सोशल मीडिया)

SRH vs LSG live score: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन का आज 12वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया। SRH की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला गलत साबित हुआ, और LSG की टीम ने SRH की टीम को 12 रन से हराकर मैच जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी LSG की टीम ने 20 ओवर में अपने 7 विकेट खोकर 169 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा कप्तान केएल राहुल ने 50 गेंद में 68 रन बनाएं। जबकि SRH के टी नटराजन ने पारी के 2 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी SRH की टीम 20 ओवर में 157 रन पर अपने 9 विकट खोकर मैच को हार गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा राहुल त्रिपाठी ने 30 गेंद खेलकर 44 रन बनाए। LSG के आवेश खान ने पारी के 4 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी LSG की टीम ने 20 ओवर में अपने 7 विकेट गंवाकर 169 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल ने अर्धशतक लगाया और 50 गेंद में 68 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 6 चौके लगाएं। राहुल को टी नटराजन को पगबाधा आउट किया। दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक 4 गेंद में 1 रन बनाकर आउट हुए। क्विंटन को वाशिंगटन सुंदर ने केन विलियमसन के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे इविन लुइस ने 5 गेंद में 1 रन की पारी खेली, इविन को वाशिंगटन सुंदर ने पगबाधा किया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं मनीष पांडे ने 10 गेंद में 11 रन बनाए, इस पारी में मनीष ने 1 छक्का और 1 चौका लगाया, मनीष रोमेरियो शेफर्ड का शिकार बनें, इनका कैच भुवनेश्वर कुमार ने पकड़ा। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे दीपक हुड्डा ने 51 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 33 गेंद खेली, जिसमें उन्होंने 3 छ्क्के और 3 चौके लगाएं। दीपक को रोमेरियो शेफर्ड ने राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच आउट करवाया।छठवें स्थान पर आएं आयुष बडोनी ने 12 गेंद में 19 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया। अंत में आयुष को निकोलस पूरण ने रनआउट आउट किया। सातवें नंबर पर आएं क्रुणाल पंड्या 3 गेंद में 6 रन बनाए, साथ ही एक चौका भी लगाया। क्रुणाल को टी नटराजन ने पगबाधा आउट किया। आठवें नंबर पर आएं जैसन होल्डर 3 गेंद में 8 रन बनाकर नाबाद लौटे इस पारी में उन्होंने 1 छक्का भी लगाया।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी SRH की टीम 20 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर 157 रन बनाकर मैच को हार गई। SRH की टीम के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने 11 गेंद में 13 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौका भी लगाएं, इनको को अवेश खान ने मनीष पांडे के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान केन विलियमसन ने 16 गेंद में 16 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 1 चौका भी लगाया, केन को अवेश खान ने एंड्रयू टाइ के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे स्थान पर बैटिंग करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने 30 गेंद खेलकर 44 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 1 छक्का और 5 चौके लगाएं। राहुल को क्रुणाल पंड्या ने रवि बिश्नोई के हाथों कैच आउट करवाया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने आएं एडेन मार्कराम 14 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए, एडेन को क्रुणाल पंड्या ने केएल राहुल के हाथों कैच आउट करवाया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए निकोलस पूरण ने 24 गेंद में 34 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 2 छक्का और 3 चौके भी लगाए, पूरण को अवेश खान ने दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए वाशिंगटन सुंदर ने 14 गेंद में 18 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 1 चौके भी लगाया, सुंदर को जैसन होल्डर ने केएल राहुल के हाथों कैच कराया। सातवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे अब्दुल समद 1 गेंद में बिना खाता खोलें आउट हुए, समद को अवेश खान ने क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया। आठवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे रोमेरियो शेफर्ड ने 8 गेंद में 8 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 छक्का भी लगाया, शेफर्ड को जैसन होल्डर ने आयुष बडोनी के हाथों कैच आउट कराया। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे भुवनेश्वर कुमार ने 2 गेंद में 1 रन बनाए, भुवनेश्वर को जैसन होल्डर ने क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच आउट कराया। दसवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे उमरान मलिक 1 गेंद में 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story