×

SRH vs RCB Dream11 Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

SRH vs RCB Dream11 Prediction: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 18 May 2023 7:30 AM GMT (Updated on: 18 May 2023 5:11 PM GMT)
SRH vs RCB Dream11 Prediction: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
X
SRH vs RCB Dream11 Prediction (Photo - Social Media)

SRH vs RCB Dream11 Prediction: आईपीएल 2023 में गुरुवार यानी आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए आरसीबी इस मैच में जीत बेहद जरूरी हैं। वहीं दूसरी तरफ इस सीजन में खराब प्रदर्शन से अपने फैंस को निराश करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद अपने आखिरी बचे हुए मुकाबलों को जीतकर टूर्नामेंट का समापन करना चाहेगी। चलिए जानते हैं इस मैच में कैसी होगी दोनों टीमों प्लेइंग 11

डुप्लेसिस पर रहेगा सारा दारोमदार:

इस मैच में आरसीबी के लिए कप्तान फाफ डुप्लेसिस का प्रदर्शन टीम के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। आरसीबी के लिए इस सीजन में डुप्लेसिस ने सबसे अधिक रन बनाए है। उन्होंने आईपीएल 2023 में अब तक खेले गए 12 मैचों में 631 रन बनाए हैं। इस सीजन में डुप्लेसिस ने अब तक 7 अर्धशतक लगाए हैं। उनके अलावा विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल के ऊपर टीम को जीत दिलाने का सारा दारोमदार रहेगा। वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हेनरिच क्लासेन, राहुल त्रिपाठी और एडेन मारक्रम से उम्मीद रहेगी।

कैसा हैं दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड:

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं। अगर बात करें दोनों टीमों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो आईपीएल के इतिहास में अब तक दोनों टीमें कुल 22 बार आमने-सामने हुई है। जिसमें से 12 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जीत दर्ज की है। जबकि आरसीबी ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं। जबकि एक मैच में कोई परिणाम नहीं निकल सका है। बता दें पिछले सीजन में आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें 2 मौकों पर आमने-सामने थी, जिसमें दोनों को 1-1 में जीत मिली थी।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, संवीर सिंह, मयंक मारकंडे, मार्को येन्सन, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी और टी. नटराजन।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story