×

Sri Lanka Cricket बोर्ड ने भारत के इस दिग्गज क्रिकेटर को बनाया टीम का नया कोच, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Sri Lanka Cricket: श्री लंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से कई बड़े आंतरिक बदलाव किए हैं जी हां हाल ही में सस्पेंड हुए बोर्ड को अब थोड़ी बहुत सद्बुद्धि आती हुई दिखाई दे रही है

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Jan 2024 2:48 PM GMT
Sri Lanka Cricket
X

Sri Lanka Cricket (photo. Social Media)

Sri Lanka Cricket: श्री लंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) बोर्ड ने एक बार फिर से कई बड़े आंतरिक बदलाव किए हैं। जी हां हाल ही में सस्पेंड हुए बोर्ड को अब थोड़ी बहुत सद्बुद्धि आती हुई दिखाई दे रही है। क्योंकि पिछले कुछ महीने श्रीलंका क्रिकेट के लिए काफी अच्छे नहीं गुजरे हैं। विश्व स्तर पर शर्मसार होने के बाद बोर्ड द्वारा अब अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया गया है। जिससे टीम ओर भी ज्यादा संतुलित हो सके, इसको लेकर बोर्ड की ओर से आधिकारिक बयान भी जारी किया गया है।

श्री लंका क्रिकेट ने लिए बड़े फैसले!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुवार (18 जनवरी 2024) को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर श्री लंका क्रिकेट (Sri Lanka Cricket) बोर्ड ने कहा कि श्रीलंका क्रिकेट ने चयनित क्षेत्रों में समय-समय पर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करके अपने कौशल और दक्षता को बढ़ाने के लिए स्थानीय कोचों, प्रशिक्षकों और फिजियोथेरेपिस्टों को उन्नत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए जोंटी रोड्स, भरत अरुण (पूर्व भारतीय क्रिकेटर) और पूर्व राष्ट्रीय फिजियोथेरेपिस्ट एलेक्स कोंटूरी की सेवाएं प्राप्त की हैं।

यह घोषणा एसएलसी की कार्यकारी समिति की बैठक में की गई, जहां यह भी निर्णय लिया गया कि श्रीलंका के स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में असाधारण प्रदर्शन करने वाले जूनियर क्रिकेटरों को पहचानने और मुआवजा देने के लिए एक पुरस्कार शुरू किया जाएगा। यह पुरस्कार अंडर-15 और अंडर-17 स्तर के क्रिकेटरों को दिया जाएगा।

बोर्ड विशेष रूप से उन बच्चों के लिए एक अंडर-21 कार्यक्रम शुरू करने पर भी विचार कर रहा है जिनके पास स्कूल क्रिकेट के बाद कोई रास्ता नहीं है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कार्यक्रम जल्द से जल्द जमीन पर उतरे, सभी संबंधित हितधारकों से बात की जाएगी। बोर्ड ने नेशनल सुपर लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का वेतन बढ़ाने का भी फैसला किया। इसी तरह, सेवानिवृत्त अंपायरों, स्कोरर और रेफरी को 2024 से पुरस्कृत किया जाएगा। हालांकि इन सब बदलाओं से बोर्ड की क्रिकेट की छवि पर कितना प्रभाव पड़ेगा, यह तो समय ही बताएगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story