×

SriLanka Crisis: श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच विश्व कप विजेता टीम का खिलाड़ी पेट्रोल पम्प पर चाय पिलाता आया नजर

Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका पिछले बहुत दिनों से आर्थिक संकट से बुझ रहा है, ऐसे में 1996 की क्रिकेट विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोशन महानामा पेट्रोल पम्प पर लोंगो की मदद कर जरूरत का सामान उपलब्ध करवा रहे है।

Prashant Dixit
Published on: 20 Jun 2022 10:04 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2022 10:30 AM GMT)
रोहन महानामा पेट्रोल पम्प पर लोगों को चाय पिलाते
X

 रोहन महानामा पेट्रोल पम्प पर लोगों को चाय पिलाते (फोटों सोशल मीडिया)

Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका पिछले बहुत दिनों से आर्थिक संकट से बुझ रहा है, ऐसे में 1996 की क्रिकेट विश्व कप विजेता क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोशन महानामा पेट्रोल पम्प पर लोंगो की मदद कर जरूरत का सामान उपलब्ध करवा रहे है, महानामा ने अपने ट्वीटर पर कुछ फोंटो शेयर की हैं, जिसमें वह श्रीलंका के लोंगो को चाय और नाश्ता करवाते नजर आ रहे है। साथ ही लोगों से भी आगे आकर के परेशानी से गुजर रहे लोगों की मदद करने की गुहार लगाई है।

क्रिकेटर रोशन महानामा का ट्वीट

रोशन महानामा ने अपने ट्विटर पोस्ट में लिखा, 'हमने वार्ड प्लेस और विजेरामा मावथा के आसपास पेट्रोल के लिए लाइन में लगे लोगों के लिए चाय और बन परोसने का काम किया, ये कतारें हर दिन लंबी होती जा रही हैं, ऐसे में लोगों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है, कृपया ईंधन की कतारों में लगे लोग अपना ध्यान रखें और एक - दूसरे की मदद करें' जिस के बाद कई जानें माने लोग पीड़ित और परेशान लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे है।

श्रीलंका में आया बड़ा आर्थिक संकट

श्रीलंका में इन दिनों भयानक आर्थिक संकट चल रहा है, जिस से लोगों को आधार भूत जरूरत की चीजों के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है, देश में ईंधन के आयात लिए भी संघर्ष कर रहा है और एक अनुमान के मुताबिक यहां पेट्रोल व डीजल का मौजूदा स्टॉक मात्र कुछ वक्त में खत्म हो सकता जाएगा, फिलहाल लोग ईंधन के लिए पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लगा रहे हैं। लोग भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहे है।

महानामा ने खेलें श्रीलंका के लिए मैच

रोशन महानामा का श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है, उन्होंने श्रीलंका के लिए 213 वनडे मैच व 52 टेस्ट मैच खेले हैं, टेस्ट में उनके नाम 4 शतक और 11 अर्धशतक और वनडे में 4 शतक तथा 35 अर्धशतकों के साथ रोहन 5,162 रन बनाए हैं, वह 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का हिस्सा भी रह चुके, महानामा ने 1999 में वर्ल्ड कप के बाद इंटर नेशनल क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story