×

वेस्टइंडीज का गम लाया लंका के लिए खुशियों की सौगात, WC में सीट पक्की

Rishi
Published on: 20 Sep 2017 8:58 AM GMT
वेस्टइंडीज का गम लाया लंका के लिए खुशियों की सौगात, WC में सीट पक्की
X

कोलंबो : श्रीलंका ने 2019 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वह विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली आठवीं और आखिरी टीम बन गई है। उसे यह जगह ओल्ड ट्रेफोर्ड में वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के हाथों मिली सात विकेट से हार के कारण मिली है।

ये भी देखें:प्रतिपदा से ही मां दुर्गा को चढ़ाएं राशि के अनुसार ये प्रसाद, बना रहेगा सदैव आशीर्वाद

इसी साल सितंबर के अंत तक जो टीमें आईसीसी वनडे रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के अलावा शीर्ष आठ में रहेंगी वह विश्व कप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी। बाकी टीमों को क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना होगा। वेस्टइंडीज के इस समय 78 अंक हैं, जबकि श्रीलंका के 86 अंक हैं। इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद वेस्टइंडीज किसी भी हालत में श्रीलंका को पीछे नहीं कर सकती।

उसे 29 सितंबर तक इंग्लैंड के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसमें उसे 4.0 या 5.0 से जीत की जरूरत थी, लेकिन पहले मैच में मिली हार के बाद उसकी सभी संभावनाएं खत्म हो गई हैं।

ये भी देखें:21 सितंबर: किन लोगों पर बरसेगी देवी शैलपुत्री की पूजा, पढ़ें गुरूवार राशिफल

अब भारत, आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका के साथ विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने वाली टीम बन गई है। विश्व कप अगले साल 30 मई से 15 जुलाई तक इंग्लैंड में खेला जाएगा।

वहीं 1975 और 1979 विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज को अब क्वालीफाई करने के लिए 2018 में होने वाला 10 टीमों का क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा। इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज के साथ जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड भी हिस्सा लेंगी। इनके अलावा आईसीसी क्रिकेट लीग चैम्पियनिशप की शीर्ष चार टीमें और आईसीसी क्रिकेट लीग डिविजन की शीर्ष दो टीमें हिस्सा लेंगी।

ये भी देखें:नवरात्रि स्पेशल: वाद विवाद में पानी है विजय तो दुर्गा सप्तशती का यह उपाय जरूर करें

श्रीलंका की वनडे टीम के कप्तान उपुल थरंगा ने कहा, "यह बात किसी से छुपी नहीं है कि हम मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन मैं अपने सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने हम पर विश्वास रखा। आईसीसी टूर्नामेंट हमेशा से श्रीलंका के लिए कुछ खास लेकर आया हैं। मैं एक बार फिर इसमें खेलने को तैयार हूं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story