×

Sri Lanka vs Bangladesh: सांसे थमा देने वाले इस मैच का अंत देखकर फैंस के उड़े होश, इस टीम को मिली जीत!

Sri Lanka vs Bangladesh: बांग्लादेश इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज को होस्ट कर रहा है। बांग्लादेश ने बतौर मेजबान सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका...

Sachin Hari Legha
Published on: 4 March 2024 4:53 PM GMT
Sri Lanka vs Bangladesh
X

Sri Lanka vs Bangladesh (photo. Social Media)

Sri Lanka vs Bangladesh: बांग्लादेश इन दिनों श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज को होस्ट कर रहा है। बांग्लादेश ने बतौर मेजबान सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका से तीन रनों से मैच में पराजय को स्वीकार किया। मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचक था। आखिरी समय तक फैंस के दिलों की धड़कनें भी रुक गई थी। लेकिन, श्रीलंका के गेंदबाज दासुन शनाका के आखिरी ओवर ने श्रीलंका को मैच में जीत भी दिलाई। हालांकि, मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले चरित असलंका को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

रोमांचक मैच में श्रीलंका को मिली जीत!

आपको बताते चलें कि बांग्लादेश के सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए, सीरीज के पहले मैच में मेजबान टीम के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टीम का यह फैसला शुरू में सफल भी दिखाई दिया। क्योंकि श्रीलंका की टीम ने 37 रनों के भीतर ही अपने 02 विकेट खो दिए थे। हालांकि इसके बाद कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा के बीच शानदार साझेदारी हुई।

आखिर में असलंका और सदीरा समरविक्रमा के बीच लंबी साझेदारी ने श्रीलंका के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचा दिया। मैच में श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा, समरविक्रमा ने 48 गेंदों में 61 रन बनाए थे। वहीं बांग्लादेश की ओर से कोई भी गेंदबाज ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ सका। श्रीलंका की पारी 20 ओवर के बाद 3 विकेट के नुकसान पर 206 रनों पर समाप्त हुई। यहां से बांग्लादेश को 207 रनों का टारगेट भी मिला।

बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने इस टारगेट को प्राप्त करने के लिए खूब संघर्ष किया। टीम की ओर से सबसे ज्यादा, जाकिर अली ने 68 रन बनाए। हालांकि महमूदुल्लाह ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन, दोनों खिलाड़ियों की पारी बेकार गई और टीम 20 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर केवल 203 रन बना सकी। श्रीलंका की ओर से एंजेला मैथ्यूज, बिनुरा फर्नांडो और दासुन शनाका को 02-02 सफलताएं मिली।

मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब पाने वाले श्रीलंका के क्रिकेटर चरित असलांका ने कहा, “मैं आज अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। जीत हासिल करने के लिए सभी ने योगदान दिया और अच्छा प्रदर्शन किया। यह छोटी बाउंड्री है, चारों ओर काफी ओस है और हमें गेंदबाजों को भी मौका देना होगा। जीत में कुसल मेंडिस और सदीरा का विशेष योगदान रहा, यह उनकी साझेदारी थी, जिसने मंच तैयार किया और फिर मुझे खुलकर खेलने का मौका दिया।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story