×

Ind vs SL T20 : श्रीलंका ने भारत को दिया 153 रनों का लक्ष्य

Rishi
Published on: 12 March 2018 3:08 PM GMT
Ind vs SL T20 : श्रीलंका ने भारत को दिया 153 रनों का लक्ष्य
X

कोलंबो : शार्दूल ठाकुर (4-27) के दम पर भारत ने निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय सीरीज के चौथे मैच में सोमवार को मेजबान श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया। आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में बारिश के कारण मैच में देरी हुई और इसी कारण मैच 19 ओवर प्रति पारी कर दिया गया। श्रीलंका को जैसी शुरुआत मिली थी उससे लग रहा था कि वह बड़ा स्कोर खड़ा करेगी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में उसे ज्यादा रन नहीं बनाने दिए और 19 ओवरों में नौ विकेट पर 152 रनों पर ही सीमित कर दिया।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। श्रीलंका की दानुष्का गुणाथिलका (17) और कुशल मेंडिस (55) की जोड़ी ने श्रीलंका को तेज शुरुआत दी हालांकि सुरेश रैना के एक शानदार कैच ने इस जोड़ी को अंत किया। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर ठाकुर पर गुणाथिलका ने बहुत तेज शॉट खेला जिसे रैना ने बाईं तरफ हवा में उछलते हुए एक हाथ से कैच पकड़ भारत को पहली सफलता दिलाई।

भारत को दूसरी सफलता वॉशिंगटन सुंदर ने दिलाई। उन्होंने खतरनाक कुशल परेरा को 34 के स्कोर पर बोल्ड किया।

यहां से उपुल थरंगा (22) और मेडिंस ने एक बार फिर अपने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी जारी रखी और तीसरे विकेट के लिए 62 रनों की मजबूत साझेदारी कर मेजबान टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। इस साझेदारी को विजय शंकर ने थरंगा को बोल्ड कर तोड़ा।

कुशल परेरा ने आते ही कुछ ताबड़तोड़ शॉट लगाए और छह गेंदों में दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाए, लेकिन ठाकुर ने युजवेंद्र चहल के हाथों कैच करा उनकी पारी का अंत किया।

मेंडिस हालांकि एक छोर पर खड़े हुए थे और लगातार रन बना रहे थे, लेकिन अंत में उन्हें दूसरे छोर से साथ नहीं मिला। सुंदर ने जीवन मेंडिस (1) को बोल्ड कर श्रीलंका को पांचवां झटका दिया।

मेंडिस को चहल ने अपना पहला शिकार बनते हुए मेजबान टीम के बड़े स्कोर की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। मेंडिस ने 38 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। अकिला धनंजय के रूप में जयदेव ने इस मैच का अपना पहला विकेट हासिल किया।

आखिरी ओवर की चौथी और पांचवीं गेंद पर दानुष्का सनाका (19) और दुश्मंथा चामिरा को आउट कर ठाकुर ने हैट्रिक की उम्मीद जताई लेकिन आखिरी गेंद पर वो विकेट नहीं ले सके।

ठाकुर के अलावा सुंदर ने दो विकेट लिए। वॉशिंगटन सुंदर को दो विकेट मिले। विजय शंकर और जयदेव उनादकट को एक-एक सफलता मिली।

ये भी देखें : लल्ला! ये जो लिटिल-लिटिल क्रिकेट वाली निदास ट्रॉफी है इसके 7 फैक्ट बड़े मारक हैं

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पांडे, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), कुशाल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुशाल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, दासुन शनाका, सुरंगा लकमल, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story