×

Asia Cup 2022: श्रीलंका की पाकिस्तान पर 5 विकेट से एकतरफा जीत, खिताबी मुकाबला रविवार को

Asia Cup 2022: आज एशिया कप 2022 का आखिरी सुपर फोर के मैच में श्रीलंका और पाकिस्तान की भिडंत हुई। जिस मैच को श्रीलंका 5 विकेट के सुपर फोर की तालिका में सबसे ऊपर रहकर खिताबी मुकाबले में पहुंचा गई है।

Prashant Dixit
Published on: 9 Sep 2022 5:35 PM GMT (Updated on: 9 Sep 2022 5:47 PM GMT)
Asia Cup 2022 Sri Lanka and Pakistan
X

Asia Cup 2022 Sri Lanka and Pakistan (image social media)

Asia Cup 2022 SL vs PAK: आज एशिया कप 2022 का आखिरी सुपर फोर का मैच खेला गया। इस मैच में श्रीलंका और पाकिस्तान की टीम आपस में भिड़ी। आपको बता दें, यह दोनों ही टीम पहले ही खिताबी मुकाबले के लिए यानी फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। दो टीम के दो-दो अंक होने के कारण तालिका में बराबर पर है। आज का मैच जीत दोनों टीम सुपर फोर की टेबिल में सबसे ऊपर खत्म करने की सोच रखी है। जबकि इस मैच में श्रीलंका की टीम ने जीत दर्ज़ करके सुपर फोर की तालिका में सबसे ऊपर खत्म किया है।

पहली पारी में पाकिस्तान की टीम

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने मात्र 19.1 ओवर ही बल्लेबाजी कर आउट हो गई। जिस दौरान टीम ने मात्र 121 रन बना पाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा कप्तान बाबर आजम ने 30 रन और मोहम्मद नवाज़ ने 26 रन बनाए। तो वहीं श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा विकेट वानिन्दु हसरंगा ने 3 और महीष तीक्षणा ने 2 विकेट झटके है। इस बल्लेबाजी के बाद पाकिस्तान ने श्रीलंका को 122 रन का मामूली सा लक्ष्य दिया है।

दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम

पाकिस्तान से मिले लक्ष्य को श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर 17 ओवर की बल्लेबाज़ी के बाद 124 रन बनाकर हासिल कर लिया है। श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने 48 गेंद में 55 रन की मैच जिताऊ शानदार पारी अर्धशतकीय पारी खेली। जबकि दूसरे बल्लेबाज़ भानुका राजपक्षे ने 24 रन बनाए। जबकि पाकिस्तान के लिए हरिस राउफ ने दो विकेट मोहम्मद हसनैन ने 2 विकेट लिए। यह मैच पाकिस्तान ने 5 विकेट से अपने नाम किया है।

खिताबी मुकाबला SL vs PAK रविवार को

आज हुए सुपर फोर के मैच के साथ ही सुपर मैच के सारे मैच पूरे हुए। ग्रुप स्टेज की बात करें तो ग्रुप ए से पहले स्थान पर दो जीत के साथ भारत रहा जबकि पाकिस्तान ने एक जीत के साथ सुपर फोर में जगह बनाई। जबकि ग्रुप बी में दो जीत के साथ अफगानिस्तान पहले स्थान पर रहा। जबकि श्रीलंका एक जीत के साथ दूसरे स्थान पर रहा था।

सुपर फोर में पहले स्थान पर श्रीलंका तीन जीत, दूसरे स्थान पर पाकिस्तान दो जीत, तीसरे स्थान पर भारत एक जीत, चौथे स्थान पर अफगानिस्तान रहा था। अब खिताबी मुकाबला रविवार 11 सितम्बर को सुपर फोर में पहले दो स्थान पर रहने वाली टीम श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story