×

इस श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने किया संन्यास का एलान, शेयर किया भावुक पोस्ट

Isuru Udana Announces Retirement: श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर इसुरु उदाना ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 31 July 2021 12:40 PM GMT
इस श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने किया संन्यास का एलान, शेयर किया भावुक पोस्ट
X

इसुरु उदाना 

Isuru Udana Announces Retirement: श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर इसुरु उदाना (Isuru Udana) ने अचानक शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। यानी उन्होंने इंटरनेशन क्रिकेट से अपने संन्यास का एलान कर दिया है। इसी के साथ दाना ने अपने 12 साल के करियर पर विराम लगा दिया। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इस बात की घोषणा करते हुए एक भावुक पोस्ट भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि क्रिकेट हमेशा से मेरे लिए महान प्रेम था, है और रहेगा।

आपको बता दें कि इसुरु उदाना (Isuru Udana) हाल ही में कोलंबो में भारत के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज का भी हिस्सा थे। ये सीरीज में खेला गया मुकाबला उनके लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच साबित हुआ। बताते चलें कि टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले से पहले उदाना को चोट लग गई थी और इसकी वजह से वह टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। इस सीरीज पर श्रीलंका ने 2-1 से कब्जा किया था। इस सीरीज के बाद उन्होंने आज अपने संन्यास का एलान कर दिया है।

उदाना ने शेयर किया भावुक पोस्ट

इसुरु उदाना (Isuru Udana) का कहना है कि वो युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए रिटायरमेंट ले रहे हैं। उन्होने अपने पोस्ट में लिखा कि मुझे लगता है कि अब वक्त आ गया है जब मैं नई पीढ़ी को रास्ता दूं। उन्होंने आगे कहा कि मुझे अपने देश और श्रीलंका क्रिकेट की पूरी समर्पण, प्रतिबद्धता और जुनून के साथ सेवा करने पर गर्व है और वह आगे भी अपने साथी खिलाड़ियों की मदद करते रहेंगे। इसी के साथ उन्होंने अपने सभी चाहने वालों को समर्थन करने के लिए शुक्रिया कहा है।

इसुरु उदाना का करियर (Isuru Udana Career)

आपको बता दें कि इसुरु ने श्रीलंका के लिए 21 वनडे और 35 टी20 मैच यानी कुल मिलाकर 56 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45 विकेट झटके हैं। साथ ही दोनों प्रारूपों में 237 और 256 रन भी बनाए। हालांकि उदाना को कभी टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका हासिल नहीं हुआ। इसुरु उदाना ने साल 2009 में स्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। वहीं, साल 2012 में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्होंने अपना वनडे डेब्यू किया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story