×

T20I Team of the Year: स्टार स्पोर्ट्स ने चुनी साल 2023 की टी20आई की बेस्ट इलेवन, भारत के युवा खिलाड़ियों का दबदबा

T20I Team of the Year: स्टार स्पोर्ट्स ने गुरुवार को 2023 के वर्ष की बेस्ट टी20 इंटरनेशनल टीम का चयन किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Dec 2023 2:54 AM GMT
T20I Team of the Year
X

T20I Team of the Year (Source_Social Media)

T20I Team of the Year: साल 2023 खत्म होने में अब महज कुछ ही वक्त बचा हुआ है। ये साल अपनी कईं बेहतरीन यादों के साथ खत्म होने वाला है। इसी बीच इस साल क्रिकेट के गलियारों में बहुत ही जबरदस्त रोमांच छाया रहा। इस वर्ष वैसे तो वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप ईयर होने के कारण इस फॉर्मेट का जलवा रहा, लेकिन टी20 फॉर्मेट में भी हमें एक से एक प्रदर्शन देखने को मिले। इसी के आधार पर इस साल की बेस्ट टीम चुनने का सिलसिला देखने को मिल रहा है।

स्टार स्पोर्ट्स ने चुना टी20आई टीम ऑफ द ईयर

आईसीसी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की इस साल की बेस्ट टीम स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने चुनी है। स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने गुरुवार को अपने एक्सपर्ट्स और फैंस की वोटिंग के आधार पर इस साल की बेस्ट टी20 टीम का चयन किया। जिसमें भारतीय युवा खिलाड़ियों का जबरदस्त दबदबा देखने को मिला। इस टीम में सबसे ज्यादा चर्चित चेहरा भारत के स्टार युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह का रहा, जिन्होंने बहुत ही कम वक्त में ही वर्ल्ड क्रिकेट में अपना नाम कर लिया है।

भारत के 5 खिलाड़ियों को मिली जगह, रिंकू सिंह जगह बनाने में रहे सफल

स्टार स्पोर्ट्स के द्वारा चयन की गई इस टीम में भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है। इसके बाद नंबर-3 पर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को जगह दी है, जिन्होंने इस साल काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। चौथे पर भारत के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रखा गया है। सूर्या इस समय टी20 के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। इसके बाद बात करें तो वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन को 5वें स्थान पर रखा गया है, तो वहीं रिंकू सिंह को भी टीम में जगह मिली है, जो छठे स्थान पर इस टीम में फिनिशर की भूमिका में रखा गया है।

मोहम्मद शमी के साथ शाहीन और बेहरनडॉर्फ को भी दी जगह

इसके बाद गेंदबाजों की बात करें तो स्टार स्पोर्ट्स की ओर से इस टीम में पाकिस्तान के ईमाद वसीम, अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज राशिद खान को बतौर स्पिन गेंदबाज टीम में चुना है, तो वहीं तेज गेंदबाजों में भारत के मोहम्मद शमी, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज जेसन बेहरडॉर्फ को चुना गया है। इस तरह से स्टार स्पोर्ट्स की ये टीम काफी संतुलित और बेहतरीन दिख रही है। जिसमें भारत के 5 खिलाड़ियों ने जगह बनाने में सफलता हासिल की।

स्टार स्पोर्ट्स के द्वारा चुनी गई 2023 की बेस्ट टी20आई टीम

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ग्लेन मैक्सवेल, सूर्यकुमार यादव, निकोलस पूरन, रिंकू सिंह, इमाद वसीम, राशिद खान,मोहम्मद शमी, शाहीन अफरीदी, जेसन बेहरेनडॉर्फ

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story