×

CA ने स्मिथ और वॉर्नर को चुना साल का बेस्ट क्रिकेटर

tiwarishalini
Published on: 12 Feb 2018 1:00 PM GMT
CA ने स्मिथ और वॉर्नर को चुना साल का बेस्ट क्रिकेटर
X

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर को साल के शुरुआत में ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यानी सीए ने शानदार तोहफा दिया है। दरअसल, उन्हें टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए ऑस्ट्रेलिया का साल का सबसे अच्छा टेस्ट क्रिकेटर चुना गया। वहीं, वॉर्नर को वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर के ख़िताब से नवाजा गया।

स्मिथ ने इन पुरस्कारों के लिए तय वोटिंग पीरियड के दौरान टेस्ट क्रिकेट में 81.56 की औसत से 1305 रन बनाए। स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने समाप्त हुए प्रतिष्ठित एशेज सीरीज पर भी कब्जा किया।

वॉर्नर को वनडे क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन के लिए वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार मिला। वार्नर ने वोटिंग पीरियड के दौरान वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। इनके अलावा एरॉन फिंच को टी-20 क्रिकेटर ऑफ द ईयर और जाए रिचर्डसन को ब्रैडमैन यंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story