×

Sunil Chhetri Retirement: कौन है ये महान खिलाड़ी, जिसके संन्यास लेते ही मचा हंगामा

Sunil Chhetri Retirement INDIA vs KUWAIT Football Match: उनके संन्यास के ऐलान के बाद देश भर में लोगों से उनके लिए खूब समर्थन भी प्राप्त हो रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 16 May 2024 7:36 AM GMT
Sunil Chhetri Retirement
X

Sunil Chhetri Retirement (Photo. Social Media)

Sunil Chhetri Retirement: भारत के फुटबॉल आइकन और टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने गुरुवार (16 मई 2024) को घोषणा की कि वह 6 जून को कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफिकेशन मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगे। राष्ट्रीय टीम के कप्तान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अपना निर्णय साझा किया। छेत्री ने लगभग 20 साल के करियर में भारत के लिए 150 मैच खेले हैं और 94 गोल भी किए हैं। उनके संन्यास के ऐलान के बाद देश भर में लोगों से उनके लिए खूब समर्थन भी प्राप्त हो रहा है।

Sunil Chhetri ने लिया संन्यास

आपको बताते चलें कि भारत की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री उस शहर में संन्यास लेंगे जहां उन्होंने मोहन बागान के लिए अपने शीर्ष फुटबॉल करियर की शुरुआत की थी। छेत्री भारत के लिए सबसे अधिक कैप के साथ सबसे प्रभावशाली भारतीय फुटबॉलरों में से एक बन गए और सर्वकालिक अंतर्राष्ट्रीय गोल की सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोनेल मेसी और अली डेई के बाद चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने एक समय पर इन तमाम दिग्गजों को पछाड़ भी दिया था।

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए वीडियो में सुनील छेत्री ने कहा, “एक दिन है जिसे मैं कभी नहीं भूलता और अक्सर याद करता हूं कि जब मैंने पहली बार अपने देश के लिए खेला था, तो यह अविश्वसनीय था। लेकिन एक दिन पहले, उस दिन की सुबह, सुखी सर, मेरे पहले राष्ट्रीय टीम के कोच, सुबह वह मेरे पास आए और उन्होंने कहा, तुम शुरू करने जा रहे हो? मैं तुम्हें बता नहीं सकता कि मैं कैसा महसूस कर रहा था, मैंने उस पर कुछ इत्र छिड़का, मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों था।”

छेत्री ने आगे कहा, “जो कुछ भी हुआ, एक बार उन्होंने मुझे बताया, नाश्ते से लेकर दोपहर के भोजन और खेल तक और मेरे डेब्यू में मेरे पहले गोल से लेकर 80वें मिनट में गोल खाने तक, वह दिन शायद मैं कभी नहीं भूलूंगा और यह मेरे सबसे अच्छे दिनों में से एक है, राष्ट्रीय टीम की यात्रा।” आपको बताते चलें कि सोशल मीडिया पर संन्यास के बाद से ही यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं तमाम दिग्गज भारतीय भी उनके संन्यास पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story