सुनील गावस्कर ने निकाली चयनकर्ताओं पर भड़ास, सरफराज खान की अनदेखी पर कहीं ये बड़ी बात

Sunil Gavaskar Slams Selectors: हाल ही में बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों कि टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम का एलान किया था। इस भारतीय टीम में टी-20 के स्टार सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जगह दी गई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Jan 2023 6:47 AM GMT
Sunil Gavaskar
X

Sunil Gavaskar

Sunil Gavaskar Slams Selectors: हाल ही में बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों कि टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए टीम का एलान किया था। इस भारतीय टीम में टी-20 के स्टार सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को जगह दी गई। लेकिन घरेलू क्रिकेट में पिछले काफी समय से लगातार शतकों की झड़ी लगाने वाले सरफ़राज़ खान की अनदेखी की गई। सरफराज खान को रणजी ट्रॉफी में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद एकबार फिर नजरअंदाज कर दिया गया है। अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सरफराज की अनदेखी को लेकर चयनकर्ताओं पर भड़ास निकाली है।

दुबले-पतले खिलाड़ी चाहिए तो फैशन शो से मॉडल लाओ: सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर खुद किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। क्रिकेट छोड़े उन्हें काफी समय बीत गया, लेकिन उन्होंने आज तक क्रिकेट से ही अपना जुड़ाव रखा हैं। टीम इंडिया से जुड़े हर मुद्दे पर वो अपनी बात रखते हैं। अब जब बात सरफ़राज़ खान की अनदेखी की थी तो गावस्कर ने भी अपनी बात रखी। गावस्कर ने कहा, "यदि आप केवल दुबले-पतले लोग खोज रहे हैं तो फैशन शो में जाकर मॉडल्स को चुन लीजिए। साइज की बजाय रन और विकेट पर ध्यान दीजिए। सरफराज बल्लेबाज़ी के साथ फील्डिंग में भी पूरा दमखम लगाते हैं जिससे पता चलता है कि वह क्रिकेट के लिए एकदम फिट हैं।"

सरफराज का बैटिंग औसत 80 से ऊपर:

बता दें सरफराज खान पिछले तीन-चार से रणजी क्रिकेट के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलड़ियों की सूची में शामिल हैं। उनके नाम 2019-20 रणजी सीजन में करीब 15O की औसत से 928 रन, उसके बाद 2021-22 में 120 की औसत से 982 रन और इस सीजन में सरफ़राज़ अब तक 500 से अधिक रन बना चुके हैं। सरफराज खान का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बैटिंग औसत 80 का है। उन्होंने 52 पारियों में 12 शतक और 9 फिफ्टी लगाई हैं। सरफराज ने एक तिहरा शतक भी जमाया है। ऐसे में सरफ़राज़ जैसे होनहार खिलाड़ी को बाहर रखने के कारण सुनील गावस्कर को चयनकर्तओं पर गुस्सा आ गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story