हैदराबाद ने KKR को पीटा, फाइनल के लिए गुजरात से होगा मुकाबला

नई दिल्लीः युवराज सिंह के उम्दा 44 रन, क्षेत्ररक्षकों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के एलिमिनेटर में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली। जहां फाइनल में पहुंचने के लिए उसका सामना गुजरात लायंस से होगा।

हैदराबाद के फील्डर्स ने कई बेहतरीन कैच लिए
युवराज के 30 गेंद पर 44 रन की मदद से सनराजइर्स ने आठ विकेट पर 162 रन बनाए, जिसके जवाब में केकेआर 20 ओवर में आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी। सनराइजर्स के क्षेत्ररक्षकों ने कई बेहतरीन कैच लपककर साबित कर दिया कि कैच लपककर मैच जीते जाते हैं। 2012 और 2014 की चैंपियन केकेआर के लिए मनीष पांडे को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका। पांडे ने 28 गेंद में दो चौकों और एक छक्के के साथ 36 रन बनाए।

हैदराबाद का सामना गुजरात से
सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि मोइजेस हेनरिक्स ने तीन ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाए। बेन कटिंग ने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट लिया। अब सनराइजर्स का सामना शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर ही दूसरे क्वालीफायर में गुजरात लॉयन्स से होगा, जिसे हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल में पहुंच चुका है।

कुलदीप ने लिए तीन विकेट
चाइनामैन कुलदीप यादव के तीन विकेट की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराजइर्स हैदराबाद को आठ विकेट पर 162 रन पर रोक दिया।

हेनरिक्स ने बनाए 31 रन
हैदराबाद के लिए युवराज सिंह के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। चोट के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती सात मैचों से बाहर रहे युवराज ने 30 गेंद में 44 रन बनाए, जबकि मोइजेस हेनरिक्स ने 31 रन का योगदान दिया।

50 बनाने से चूके युवराज
आईपीएल के नौंवे सत्र में पहले अर्धशतक की ओर बढ़ रहे युवराज सिंह हाफ सेंचुरी बनाने से छह रन से चूक गए। युवराज ने 30 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के के साथ 44 रन बनाए, जो इस सत्र में उनका सर्वोच्च स्कोर है।