×

हैदराबाद ने KKR को पीटा, फाइनल के लिए गुजरात से होगा मुकाबला

Rishi
Published on: 26 May 2016 1:51 AM GMT
हैदराबाद ने KKR को पीटा, फाइनल के लिए गुजरात से होगा मुकाबला
X

नई दिल्लीः युवराज सिंह के उम्दा 44 रन, क्षेत्ररक्षकों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के एलिमिनेटर में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को 22 रन से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली। जहां फाइनल में पहुंचने के लिए उसका सामना गुजरात लायंस से होगा।

हैदराबाद के फील्डर्स ने कई बेहतरीन कैच लिए

युवराज के 30 गेंद पर 44 रन की मदद से सनराजइर्स ने आठ विकेट पर 162 रन बनाए, जिसके जवाब में केकेआर 20 ओवर में आठ विकेट पर 140 रन ही बना सकी। सनराइजर्स के क्षेत्ररक्षकों ने कई बेहतरीन कैच लपककर साबित कर दिया कि कैच लपककर मैच जीते जाते हैं। 2012 और 2014 की चैंपियन केकेआर के लिए मनीष पांडे को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका। पांडे ने 28 गेंद में दो चौकों और एक छक्के के साथ 36 रन बनाए।

हैदराबाद का सामना गुजरात से

सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि मोइजेस हेनरिक्स ने तीन ओवर में 17 रन देकर दो विकेट चटकाए। बेन कटिंग ने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन देकर एक विकेट लिया। अब सनराइजर्स का सामना शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर ही दूसरे क्वालीफायर में गुजरात लॉयन्स से होगा, जिसे हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फाइनल में पहुंच चुका है।

कुलदीप ने लिए तीन विकेट

चाइनामैन कुलदीप यादव के तीन विकेट की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में सनराजइर्स हैदराबाद को आठ विकेट पर 162 रन पर रोक दिया।

हेनरिक्स ने बनाए 31 रन

हैदराबाद के लिए युवराज सिंह के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। चोट के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती सात मैचों से बाहर रहे युवराज ने 30 गेंद में 44 रन बनाए, जबकि मोइजेस हेनरिक्स ने 31 रन का योगदान दिया।

50 बनाने से चूके युवराज

आईपीएल के नौंवे सत्र में पहले अर्धशतक की ओर बढ़ रहे युवराज सिंह हाफ सेंचुरी बनाने से छह रन से चूक गए। युवराज ने 30 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के के साथ 44 रन बनाए, जो इस सत्र में उनका सर्वोच्च स्कोर है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story