×

Sunrisers Hyderabad: भारत को वर्ल्ड में चोट देने वाले प्रमुख 2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को हैदराबाद ने खरीदा, एक पर बहाया पानी की तरह पैसा

IPL 2024 Auction Sunrisers Hyderabad: सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ऑस्ट्रेलिया के उन दो खिलाड़ियों को खरीदा गया है, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को गहरी चोट दी थी

Sachin Hari Legha
Published on: 19 Dec 2023 9:52 AM GMT (Updated on: 19 Dec 2023 9:55 AM GMT)
IPL 2024 Auction Sunrisers Hyderabad
X

IPL 2024 Auction Sunrisers Hyderabad (photo. Social Media)

IPL 2024 Auction Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2024 के लिए नीलामी (IPL 2024 Auction) आज, यानी 19 दिसंबर 2023 को दुबई के कोका-कोला एरिना में शुरू हो चुकी है। नीलामी की शुरुआत बहुत ही जबरदस्त हुई है। इस दौरान आस्ट्रेलिया की ओर से दो सबसे दिग्गज खिलाड़ियों की बोली भी शुरुआती चरण में ही लग गई। जिन पर फ्रेंचाइजी ने खूब पैसा फेंका है। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ऑस्ट्रेलिया के उन दो खिलाड़ियों को खरीदा गया है, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को गहरी चोट दी थी।

हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों पर फूंका पैसा

आपको बताते चलें कि नीलामी के दौरान शुरुआती चरणों में ऑस्ट्रेलिया की टीम के वर्तमान कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) पर सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने आंख बंद करके पैसा बहाया है। उनको हैदराबाद की टीम ने 20 करोड़ 50 लाख रुपए देकर अपनी टीम स्क्वाड में शामिल किया है। आईपीएल इतिहास में यह सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। इससे पहले यह कीर्तिमान इंग्लैंड के ऑलराउंडर सेम करण के नाम था।

जहां पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में भारत को वर्ल्ड में चोट देने वाले प्रमुख 2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को हैदराबाद ने खरीदा, एक पर बहाया पानी की तरह पैसानी में भारत को वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल हरवाया था। वहीं दूसरी ओर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे ट्रेविस हेड (Travis Head) को भी सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने अपने टीम स्क्वाड में शामिल कर लिया है। ट्रेविस पर हैदराबाद की ओर से 6 करोड़ 80 लाख रुपए लुटाए गए हैं। हालांकि ट्रेविस हेड को लेकर हैदराबाद और चेन्नई के बीच काफी मशक्कत देखने को भी मिली थी। लेकिन, आखिर में यह खिलाड़ी एसआरएच के ही खेमे में गया।

गौरतलब है कि शुरू से ऐसा माना जा रहा था की पैट कमिंस पर खूब पैसा लुटाया जा सकता है, लेकिन उन्हें 20 करोड़ में कोई टीम खरीदेगी इसका किसी ने नहीं सोचा था। अभी तक हुई नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ही ज्यादा खिलाड़ी खरीदे गए हैं। सीएसके की बात करें तो टीम में उन्होंने डेरी मिचेल और शार्दुल ठाकुर को भी शामिल कर लिया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story