×

स्टार फुटबॉलर मेसी को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, सुनाई 21 महीने की सजा

स्पेन के सुप्रीम कोर्ट ने बार्सिलोना के स्टार फुटबॉल प्लेयर लियोनल मेसी को टैक्स धोखाधड़ी के मामले में बुधवार (24 मई) को 21 महीने की जेल और दो लाख यूरो जुर्माना की सजा सुनाई है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार कोर्ट ने मेसी के पिता की सजा को भी बरकरा रखा है, लेकिन उनकी सजा 21 महीने से घटाकर 15 महीने कर दी है।

priyankajoshi
Published on: 24 May 2017 3:09 PM GMT
स्टार फुटबॉलर मेसी को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, सुनाई 21 महीने की सजा
X

बार्सिलोना : स्पेन के सुप्रीम कोर्ट ने बार्सिलोना के स्टार फुटबॉल प्लेयर लियोनल मेसी को टैक्स धोखाधड़ी के मामले में बुधवार (24 मई) को 21 महीने की जेल और दो लाख यूरो जुर्माना की सजा सुनाई है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार कोर्ट ने मेसी के पिता की सजा को भी बरकरा रखा है, लेकिन उनकी सजा 21 महीने से घटाकर 15 महीने कर दी है।

स्पेन की एक अदालत ने जुलाई 2016 में दोनों को 21 महीने की जेल की सजा सुनाई थी। साथ ही दोनों पर 37 लाख यूरो (लगभग 41 लाख डॉलर) जुर्माना लगाया है। लेकिन यह सजा निलंबित हो सकती है, क्योंकि स्पेन में पहले गैर हिंसक अपराधों में 2 साल से कम की सजा होने पर माफ हो जाती है ।

2007 से 2009 के बीच की थी कमाई

अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार और उनके पिता जार्ज होरेसियो मेसी को 41 लाख 60 हजार यूरो के टैक्स से बचने के लिए बेलिज और यूरुग्वे में कंपनियों का उपयोग करने का दोषी पाया गया था। मेसी ने यह कमाई 2007 से 2009 के बीच अपनी छवि का उपयोग करने के अधिकारों से की थी। मेसी के छवि के अधिकारों से संबंधित कमाई में डैनोन, एडिडास, पेप्सी कोला, प्रॉक्टर ऐंड गैंबल या कुवैत फूड कंपनी जैसी कंपनियों से जुड़े करार शामिल हैं।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story