×

एमएस धोनी के खास दोस्त ने क्रिकेट को कहा अलविदा, अब आईपीएल में भी रैना नहीं आएंगे नजर

Suresh Raina Retirement: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। बता दें सुरेश रैना ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन इसके बाद वो घरेलु क्रिकेट लगातार खेल रहे थे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Sep 2022 7:38 AM GMT (Updated on: 6 Sep 2022 7:39 AM GMT)
Suresh Raina Retirement
X

Suresh Raina Retirement

Suresh Raina Retirement: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। बता दें सुरेश रैना ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन इसके बाद वो घरेलु क्रिकेट लगातार खेल रहे थे। मगर अब वो आईपीएल के साथ घरेलू क्रिकेट में भी खेलते नजर नहीं आएंगे। अब सुरेश रैना ने क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहा है। उन्होंने इस बात की जानकारी अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर साझा की।

लीजेंड्स क्रिकेट लीग दिखाएंगे जलवा?

अभी सुरेश रैना ने अपने भविष्य को लेकर कुछ नहीं बताया है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर नजर आएंगे। उन्होंने बीसीसीआई से एनओसी मांगी है, जिसके आधार पर माना जा रहा है कि वो कोई विदेशी लीग भी ज्वाइन कर सकते हैं। इसके साथ यह भी दावा किया जा रहा है कि वो लीजेंड्स क्रिकेट लीग में भी अपना जलवा बिखेरते नजर आ सकते हैं। अभी उनके फैंस को एक बार फिर उनकी बल्लेबाज़ी जल्द ही देखने को मिल सकती है।

आईपीएल में धोनी के साथ गहरी दोस्ती:

सुरेश रैना अब आईपीएल में कभी खेलते नज़र नहीं आएंगे। पिछले आईपीएल 2022 सीजन में रैना को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था। जिसके बाद उनके फैंस चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी पर भी भड़क गए थे। उन्होंने आईपीएल में धोनी के साथ खूब क्रिकेट खेला। दोनों ही चेन्नई सुपर किंग्स से काफी समय तक जुड़े रहे। आईपीएल में रैना ने 200 से अधिक मुकाबले खेले हैं। जिसमें उनके नाम 5528 रन दर्ज है।

सुरेश रैना का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

टीम इंडिया के लिए सुरेश रैना ने टीम इंडिया के लिए करीब दस साल तक क्रिकेट खेला। मिडिल ऑर्डर में वो टीम इंडिया के सबसे धाकड़ बल्लेबाज़ों की गिनती में शामिल थे। उन्होंने अपने करियर में सिर्फ 18 ही टेस्ट ममच खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक की बदौलत 768 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने वनडे क्रिकेट में 226 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था। जिसमें उन्होंने 5 शतक की बदौलत 5615 रन बनाए। टी-20 में उनके नाम 78 मुकाबले दर्ज है, जिसमें उन्होंने 1604 रन बनाए थे। इसके अलावा वो गेंदबाज़ी में हाथ आजमाते थे। उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 62 विकेट लिए। उनकी फील्डिंग के लिए फैंस उनको मैदान पर हमेशा के लिए मिस करेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story