×

T20 Cricket: इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने सूर्या, चौकानें वाला रहा स्ट्राइक रेट

T20 Cricket: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव टी20 क्रिकेट में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। इस दौरान उनका रन बनाने का स्ट्राइक रेट भी कमाल का रहा है।

Prashant Dixit
Published on: 26 Sep 2022 11:22 AM GMT
Surya Kumar Yadav
X

Surya Kumar Yadav (image social media)

T20 Cricket: भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव टी20 क्रिकेट में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। इस दौरान उनका रन बनाने का स्ट्राइक रेट भी कमाल का रहा है। कल खेलें गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैच के आखिरी और निर्णायक मैच में भी सूर्या ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 69 रन की पारी खेलीं। जिस प्रदर्शन के कारण उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है।

सूर्य कुमार का इस साल प्रदर्शन

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव के इस साल के प्रदर्शन की बात करें। तो वह अबतक इस साल कुल 20 इंटरनेशनल मैच में 37.88 के औसत से 682 रन जड़ चुके है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी शानदार 182.84 का रहा और उनके बल्ले से एक शतक के साथ चार अर्धशतक भी निकलें है। सूर्य कुमार यादव इस साल टी20 क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा 42 छक्का भी जड़ चुकें है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में खेली 69 रन की पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान भी दिया गया है।

भारत के लिए इस साल ज्यादा रन

देश के लिए इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सूर्य कुमार पहले स्थान पर मौजूद है। जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 20 मैच में 27.61 के औसत और 147.04 के स्ट्राइक रेट से 497 रन बना चुके है। तीसरे स्थान पर श्रेयस अय्यर 449 रन का नाम आता है। जबकि चौथे स्थान पर हार्दिक पाड्या 436 और पांचवे स्थान पर पूर्व भारतीय कप्तान विरात कोहली मौजूद है। विश्वकप से पहले भारतीय टीम के इन पांच बल्ले बाजों की अच्छी फॉर्म टीम के लिए राहत की भरी बात है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story