×

Suryakumar Yadav: सर्जरी के बाद सूर्यकुमार यादव की पहली प्रतिक्रिया, टी20 वर्ल्ड से हो सकते हैं बाहर!

Suryakumar Yadav: विश्व के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव हाल के दिनों में अपनी दूसरी सर्जरी के लिए जर्मनी गए हैं और उनके एक सप्ताह के भीतर लौटने की उम्मीद है

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Jan 2024 10:48 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

Suryakumar Yadav (photo. Social Media)

Suryakumar Yadav: विश्व के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) हाल के दिनों में अपनी दूसरी सर्जरी के लिए जर्मनी गए हैं और उनके एक सप्ताह के भीतर लौटने की उम्मीद है। विश्व के नंबर 1 T20I पुरुष बल्लेबाज को ग्रोइन या स्पोर्ट्स हर्निया ऑपरेशन से गुजरना होगा, जैसा कि केएल राहुल ने 2022 में सर्जिकल उपचार से कराया था। पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम चार से पांच सप्ताह लगने का अनुमान है। इससे टी20 वर्ल्ड कप पर असर पड़ सकता है। उन्होंने अपनी सर्जरी की जानकारी भी ट्वीट के माध्यम से दी है और बताया है कि वे जल्द ही लौटेंगे।

सूर्या की सर्जरी हुई सफल!

क्रीकबज की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि यह नवीनतम चिकित्सा प्रक्रिया पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में ट्वेंटी-20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान चोट लगने के बाद हुई टखने की सर्जरी के अतिरिक्त है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों का सुझाव है कि वह मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए तैयार हो सकते हैं, और जून में टी20 विश्व कप के लिए निश्चित रूप से फिट होंगे। वहीं सर्जरी के बाद किए गए ट्वीट में क्रिकेटर ने लिखा, “सर्जरी हो गई,,, मैं अपने स्वास्थ्य के लिए उनकी चिंताओं और शुभकामनाओं के लिए सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, और मुझे आप सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं जल्द ही वापस आऊंगा।”

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सही समय पर और पूरी तरह से कैलिब्रेटेड निर्णय लिए हैं कि विश्व कप में भारत की संभावनाओं के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी सूर्यकुमार जून के आयोजन से पहले पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे। एनसीए ने पहले भी इसी तरह के सोच-समझकर फैसले लिए थे और साथ ही साथ जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और निश्चित तौर पर राहुल को भी भेजा था, जो पिछले अक्टूबर-नवंबर में हुए विश्व कप के लिए फिट थे। हाल ही में म्यूनिख के लिए उड़ान भरने से पहले सूर्यकुमार पुनर्वास से गुजर रहे थे।

सूत्र बताते हैं कि सूर्यकुमार का गुरुवार को ऑपरेशन हो सकता है, अगर उनका पहले से ऑपरेशन नहीं हुआ है और आमतौर पर हर्निया या ग्रोइन सर्जरी को गंभीर नहीं माना जाता है। वास्तव में, जो व्यक्ति ऐसी सर्जरी से गुजरते हैं उन्हें अक्सर दूसरे दिन से जॉगिंग करने की अनुमति दी जाती है। हालाँकि, सूर्यकुमार के लिए उपचार योजना एक अलग मामला है, क्योंकि हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई है। सूर्या मंगलवार को जर्मनी के लिए रवाना हुए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story