×

सूर्यकुमार यादव की बैटिंग में एबी डिविलियर्स की छवि, पूर्व क्रिकेटर ने कह दी ये बड़ी बात

Suryakumar Yadav: पोंटिंग ने टी-20 विश्व कप का जिक्र करते हुए भी सूर्यकुमार के बारे में कहा कि ''वो इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में खूब धमाल मचा सकते हैं। उनको टी-20 विश्व कप टीम में जगह निश्चित रूप से मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैंस को इस बार उनकी बल्लेबाज़ी को रास आने वाली है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Aug 2022 9:19 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 में धमाकेदार शतक लगाने के बाद क्रिकेट में सनसनी मचा दी थी। इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ कुछ ऐसी ही बल्लेबाज़ी करते हुए जमकर सुर्खियां बटोरी हैं। उनके पास कुछ ऐसे शॉट मौजूद हैं जो सिर्फ उनके अलावा एबी डिविलियर्स ही खेल पाते थे। कई पूर्व क्रिकेटर उनकी तुलना एबी डिविलियर्स से करते हैं। अब इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम भी जुड़ गया है। पोंटिंग ने सूर्यकुमार को आईपीएल में बल्लेबाज़ी करते हुए खूब देखा है। वो उनकी बल्लेबाज़ी स्टाइल के फैन हो गए हैं। अब उन्होंने सूर्यकुमार यादव की तुलना एबी डिविलियर्स की।

मैदान के चारो ओर शॉट मारने की क्षमता: पोंटिंग

'आईसीसी रिव्यू' के नए एपिसोड में रिकी पोंटिंग ने सूर्यकुमार के बारे बात करते हुए कहा कि ''वो मैदान के चारों तरफ शॉट मारने की क्षमता रखते हैं। सूर्यकुमार का लेट कट और विकेटकीपर के सिर के ऊपर से लगाया गए शॉट देखने लायक होता है। वो एबी डिविलियर्स की तरफ मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने का माद्दा रखता है। इसके साथ उन्होंने उनके डीप स्क्वायर लेग पर फ्लिक की खूब तारीफ़ की। इसके आगे पोंटिंग ने कहा कि ''यादव लेग साइड में काफी मजबूती के साथ बल्लेबाज़ी करते हैं, वो स्पिन और तेज़ गेंदबाज़ी को आसानी से खेल पाता है।

टी-20 विश्व कप में होगा सूर्यकुमार धमाल: पोंटिंग

पोंटिंग ने टी-20 विश्व कप का जिक्र करते हुए भी सूर्यकुमार के बारे में कहा कि ''वो इस बार ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में खूब धमाल मचा सकते हैं। उनको टी-20 विश्व कप टीम में जगह निश्चित रूप से मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट फैंस को इस बार उनकी बल्लेबाज़ी को रास आने वाली है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ''सूर्यकुमार से टीम को ओपनिंग नहीं करवानी चाहिए वो नंबर चार के लिए टीम के सबसे उत्तम खिलाड़ी है।''

सूर्यकुमार टी-20 रैंकिंग में नंबर दो पर...

सूर्यकुमार यादव पिछले कई महीनों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। इस समय में वो भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। उन्होंने टी-20 करियर में कुछ ही समय में अपनी बादशाहत कायम की। अभी वो टी-20 रैंकिंग में नंबर दो पर काबिज हैं। बाबर आज़म को वो एशिया कप में पीछे छोड़ सकते हैं। दोनों के बीच सिर्फ कुछ ही पॉइंट्स का अंतर बना हुआ है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story