×

Suryakumar Yadav की वापसी के बाद रोहित शर्मा को फिर से मिलेगी MI की कप्तानी! पढ़ें रिपोर्ट

Suryakumar Yadav Rohit Sharma: सूर्या वानखेड़े स्टेडियम में अपने अभ्यास सत्र में टीम के साथ जुड़ेंगे। वे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 अप्रैल को होने वाले मैच में मुंबई की जर्सी पहने मैदान में दिखाई देंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 4 April 2024 1:11 PM GMT
Suryakumar Yadav Rohit Sharma
X

Suryakumar Yadav Rohit Sharma  (Photo. Social Media)

IPL 2024 Suryakumar Yadav: बीते कुछ समय से मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी के आंतरिक मतभेद समाप्त होने के नाम नहीं ले रहे हैं। आईपीएल के शुरू होने के बाद यह मामला और ज्यादा गर्म हो गया। इस बीच टीम ने अपने शुरुआती तीनों मैचों में भी हार का सामना किया। हालांकि अब मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर यह है कि सूर्यकुमार यादव पूर्ण रूप से फिट हो गए हैं और शायद जल्द ही अपनी फ्रेंचाइजी को ज्वाइन कर लेंगे। हालांकि इस बीच टीम के नेतृत्व में बदलाव की भी खबरें सामने आ रही है।

वापस आ रहे हैं सूर्यकुमार यादव

आईसीसी टी20 रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बहुत जल्द आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के लिए तैयार हैं। क्रिकबज को पता चला है कि उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने मंजूरी दे दी है और वह शुक्रवार (4 अप्रैल 2024) को टीम के साथ होंगे। नंबर 1 रैंक वाले T20I बल्लेबाज ने आखिरी बार दिसंबर 2023 में पेशेवर क्रिकेट खेला था, जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे T20 इंटरनेशनल मैच में शतक बनाया था।

हालाँकि उस श्रृंखला में उनके टखने में ग्रेड 2 की चोट लग गई थी, जिसके लिए उन्हें सर्जरी की आवश्यकता पड़ी। सूर्यकुमार ने इस के बाद स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन करवाया, जिससे क्रिकेट में उनकी वापसी में और देरी हुई। क्योंकि उन्होंने बेंगलुरु में एनसीए सुविधा में अपना रीहैब जारी रखा। सूर्या वानखेड़े स्टेडियम में अपने अभ्यास सत्र में टीम के साथ जुड़ेंगे। वे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 7 अप्रैल को होने वाले मैच में मुंबई की जर्सी पहने मैदान में दिखाई देंगे।

क्या रोहित शर्मा को फिर से बनाया जाएगा कप्तान?

गौरतलाप है कि सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर चर्चा फिर से तेज हो गई है कि शायद मुंबई इंडियंस अपने नेतृत्व में परिवर्तन के बारे में विचार कर रहा है। लेकिन इस खबर की पुष्टि मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट द्वारा नहीं की गई है। वहीं इस मामले को लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि यदि मुंबई इंडियंस के नेतृत्व की जिम्मेदारी रोहित शर्मा अपने कंधों पर लेते हैं, तो टीम यहां से आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

आपको बताते चलें कि इस सीजन में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और नए कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में वह लगातार तीन मैच हार चुकी है। सीजन के शुरुआती मुकाबलों में गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करने के बाद एमआई ने इस सप्ताह की शुरुआत में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना पहला घरेलू मैच भी गंवा दिया। उस दौरान मुंबई के दर्शकों ने हार्दिक को जबरदस्त ट्रोल भी किया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story