Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया के टी20 कप्तान बनने पर कही दिल छू लेने वाली बात, फैंस हो जाएंगे कायल

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया की टी20 कप्तानी के लिए सूर्यकुमार यादव के नाम पर मुहर लगने के बाद उनका दिल छू लेने वाला रिएक्शन आया सामने

Kalpesh Kalal
Published on: 20 July 2024 2:56 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

Suryakumar Yadav (Source_Google)

Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले ही महीनें के आखिर में जब टी20 वर्ल्ड कप का ताज अपने नाम किया, तो इसके तुरंत बाद ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से अलविदा कह दिया। रोहित शर्मा के संन्यास के बाद से ही टीम इंडिया को नए टी20 कप्तान की तलाश थी, जिसमें वर्ल्ड कप में टीम के उपकप्तान रहे हार्दिक पंड्या को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था। लेकिन अचानक ही बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेंटी ने टी20 की कमान सूर्यकुमार यादव को सौंप दी।

सूर्यकुमार यादव को मिली भारतीय टी20 टीम की कमान

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज के लिए कप्तानी का एक बड़ा मसला था, जहां हार्दिक और सूर्या के बीच टीम की कमान संभालने की रेस थी। इस फैसले के लिए चयनकर्ताओं ने फैंस को लंबा इंतजार कराया, लेकिन आखिरकार उन्होंने फैंस को चौंकाते हुए सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया की टी20 कप्तानी देने का फैसला किया और इसके साथ ही अब सूर्या टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए भी दावेदार बन गए हैं।

टी20 की कप्तानी मिलने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कही दिल छू लेने वाली बात

सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया की कप्तानी मिलने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो के साथ कैप्शन में लिखा कि, “आपके द्वारा दिए गए प्यार, समर्थन और शुभकामनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। पिछले कुछ हफ्ते मेरे लिए बेहद शानदार रहे हैं, मैं इसे शब्दों में नहीं बता सकता। ये नई जिम्मेदारी अपने साथ ढेर सारी जिम्मेदारी और उत्साह लेकर आती है। मुझे उम्मीद है कि आपका समर्थन और आशीर्वाद मुझे मिलता रहेगा। यह सब भगवान किया गया है। ईश्वर महान हैं।“


सूर्यकुमार यादव की नजरें कप्तानी को आगे बढ़ाने पर होंगी

श्रीलंका के दौरे पर 27 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को मिलने के बाद ये संभावना जतायी जा रही है कि वो टीम के फ्यूचर टी20 कप्तान होंगे। इसके बाद अब ये देखना वाकई में दिलचस्प हो गया है कि भारतीय टीम के लिए 2026 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए कप्तानी की रेस में सूर्यकुमार यादव आगे रहते हैं या हार्दिक उन्हें अब पछाड़ पाएंगे। लेकिन फिलहाल तो सूर्यकुमार यादव का दावा की आगे के लिए मजबूत दिख रहा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story