×

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने टेस्ट क्रिकेट खेलने का बना लिया है मन, जानें कब होगी एंट्री

Suryakumar Yadav: अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फैंस के दिलों में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार यादव की एंट्री जल्द टेस्ट क्रिकेट में भी हो सकती है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 22 Nov 2022 6:17 AM GMT
Suryakumar Yadav test match debut
X

Suryakumar Yadav (Image: Social Media)

Suryakumar Yadav: अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फैंस के दिलों में जगह बनाने वाले सूर्यकुमार यादव की एंट्री जल्द टेस्ट क्रिकेट में भी हो सकती है। लगातार अपने कमाल के प्रदर्शन से सूर्या ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। सूर्या की अब तक वन डे और टी 20 में जर्नी शानदार रही है। लेकिन अब फैंस sky को टेस्ट क्रिकेट भी खेलते देखना चाहते हैं।

जिसपर सूर्यकुमार यादव की प्रतिक्रिया सामने आई गई। सूर्या ने न्यूजीलैंड के साथ खेले गए दूसरे टी 20 मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'जब हमने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो लाल गेंद से ही की थी और मैं मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलता रहा हूं। मैं टेस्ट प्रारूप के बारे में अच्छी तरह से जानता हूं और मैंने लंबे प्रारूप में खेलने का भी आनंद उठाया है। बस उम्मीद है मुझे जल्द ही टेस्ट कैप मिल जाएगी।

सूर्या ने आगे कहा कि, 'मैं अक्सर अपने अतीत की बातें करता रहता हूं। जब मैं अपने कमरे में होता हूं या अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहा होता हूं तो हम दो से तीन साल पहले की स्थिति के बारे में बातें करते हैं। आज की परिस्थिति कैसी है और तब में और आज में क्या बदलाव हुआ, हम इस बारे में हमेशा बातें करते रहते हैं।

निश्चित तौर पर मुझे उस समय थोड़ा निराशा हुई थी लेकिन हम हमेशा इस पर ध्यान देते रहे कि अगर कुछ सकारात्मक है तो हमें उस तरफ ध्यान देना चाहिए कि मैं कैसे बेहतर क्रिकेटर बन सकता हूं और कैसे आगे बढ़ सकता हूं। उस समय के बाद मैंने अलग-अलग चीजों को अपनाया है जैसे कि सही डाइट, अभ्यास सत्र में पर्याप्त समय बिताना, टाइम पर सोना, जिसका आज मुझे काफी फायदा मिल रहा है।

सूर्यकुमार यादव ने कहा,'मैंने कभी खेल से आगे निकलने का प्रयास नहीं किया है। मैंने ये कभी यह नहीं सोचा कि मैं अच्छा खेल रहा हूं तो मुझे इतने रन बनाने चाहिए क्योंकि वर्तमान में बने रहना महत्वपूर्ण होता है। आत्मविश्वास हमेशा बना रहता है। जब आप अच्छा परफॉर्म कर रहे होते हैं तो तब भी आपको उन्हीं प्रक्रियाओं से गुजरना होता है। मैं मैच के दिन भी 99 प्रतिशत वही चीजें करने की कोशिश करता हूं जो आम दिन करता हूं।

वहीं सूर्यकुमार यादव ने तीसरे नंबर पर बैटिंग को लेकर कहा, 'हाल में हुए कुछ मैचों में मैं और विराट ने एक साथ कई अच्छी साझेदारियां निभाई। मैं विराट के साथ बल्लेबाजी का पूरा आनंद लेता हूं। सबसे बड़ी खास बात है कि मुझे काफी दौड़ लगानी होती है क्योंकि वह बेहद फिट खिलाड़ी हैं, लेकिन जब हम मैदान से बाहर होते हैं तो खेल के बारे में बहुत ज्यादा बात नहीं करते है और हम एक दूसरे के खेल का सम्मान करते हैं।

वहीं अपनी शानदार बैटिंग को लेकर बात करते हुए सूर्या ने कहा कि 'मैं जब वापस अपने कमरे में जाता हूं और मैच के क्लिप देखता हूं तो कुछ शॉट को देखकर मैं भी हैरान रह जाता हूं। मैं अच्छा प्रदर्शन करूं या ना करूं मैं मैच के मुख्य अंश जरूर देखता हूं, लेकिन हां यह जरूर सच है कि मैं कुछ स्ट्रोक देख कर वाकई हैरान हो जाता हूं।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story