×

बिग बैश लीग में हो गया बवाल, ब्राउन के ऐतिहासिक शतक ने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ ब्रिस्बेन हीट को फाइनल में पहुंचाया!

Sydney Sixers and Brisbane Heat Big Bash League: परिणाम का मतलब एससीजी में फाइनल में क्वालीफायर रीमैच था जहां सिडनी सिक्सर्स और ब्रिस्बेन हीट खिताब के लिए फिर से आमने-सामने होंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Jan 2024 2:11 PM GMT
Sydney Sixers and Brisbane Heat Big Bash League
X

Sydney Sixers and Brisbane Heat Big Bash League (photo. Social Media)

Sydney Sixers and Brisbane Heat Big Bash League: जोश ब्राउन (57 गेंदों में 140 रन) ने बीबीएल इतिहास में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज शतक जमाया, क्योंकि ब्रिस्बेन हीट ने सोमवार (22 जनवरी) को एडिलेड स्ट्राइकर्स को 54 रनों से हरा दिया। परिणाम का मतलब एससीजी में फाइनल में क्वालीफायर रीमैच था जहां सिडनी सिक्सर्स और ब्रिस्बेन हीट (Sydney Sixers and Brisbane Heat) खिताब के लिए फिर से आमने-सामने होंगे। कैरारा ओवल की पिच पर ब्राउन की पारी में दमदार बॉल-स्ट्राइकिंग थी, जो क्वालीफायर गेम की तुलना में काफी बेहतर थी।

बल्लेबाजी करने उतरी ब्रिस्बेन हीट ने चार्ली वाकिम को काफी पहले ही खो दिया लेकिन कप्तान नाथन मैकस्वीनी ने ब्राउन के साथ मिलकर सिर्फ 60 गेंदों पर 119 रन की शानदार साझेदारी की। यह ब्राउन ही थे जिन्होंने अपनी जुझारू पारी में 12 छक्के लगाकर शो में दबदबा बनाया - बीबीएल पारी में अब तक किसी द्वारा सबसे अधिक - क्योंकि स्ट्राइकर्स के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ गईं।

कैमरून बॉयस और लॉयड पोप जैसे स्पिन जुड़वाँ खिलाड़ियों ने इस सीज़न में कई बार मध्य ओवरों के दौरान अपनी टीम को वापसी दिलाई थी, लेकिन ब्राउन के खिलाफ उनके पास कोई जवाब नहीं था। कुछ ज़बरदस्त लॉफ्टेड इनसाइड-आउट शॉट्स, स्लॉग-स्वीप और स्ट्रेट लॉफ्ट्स थे, जबकि गहरे स्क्वायर लेग पर अजीब पिक-अप स्लॉग भी बीच-बीच में दिखाई दिए। 17वें ओवर में जब ब्राउन की गैस खत्म हुई, तब तक कुल स्कोर 192 तक पहुंच चुका था, जो प्रतिस्पर्धी कुल से कहीं अधिक था। अन्य किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और पारी के आखिरी तीन ओवरों में केवल 14 रन बने, लेकिन उससे पहले ही नुकसान हो चुका था। स्पिनरों ने अंतिम छोर पर गेंदबाजी करते हुए अपने स्पैल अच्छे से समाप्त किए, हालांकि यह किसी भी अन्य चीज की तुलना में क्षति नियंत्रण के बारे में अधिक था।

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए स्ट्राइकर्स को मैट शॉर्ट की जरूरत थी, लेकिन कप्तान स्पेंसर जॉनसन के सामने जल्द ही आउट हो गए, जिन्होंने स्ट्राइकर्स की उम्मीदों पर प्रभावी ढंग से पानी फेरने के लिए जेक वेदरल्ड जैसे दूसरे इन-फॉर्म बल्लेबाज को भी आउट कर दिया। थॉमस केली और हैरी नीलसन ने कुछ रन जरूर बनाये लेकिन उनमें से किसी के पास भी खेल को करीब ले जाने की क्षमता नहीं थी, अप्रत्याशित जीत की तो बात ही छोड़िए। हीट के गेंदबाज अपने काम पर अड़े रहे और सुनिश्चित किया कि 215 का लक्ष्य स्ट्राइकर्स बल्लेबाजों के लिए एक दूर का सपना बना रहे।

संक्षिप्त स्कोर: ब्रिस्बेन हीट 20 में 214/6 (जोश ब्राउन 140; डेविड पायने 2-17, लॉयड पोप 2-39) ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 19.5 ओवर में 160 से हराया (हैरी नील्सन 50, थॉमस केली 41; नाथन मैकस्वीनी 3-3, स्पेंसर) जॉनसन 3-20) 54 रन से ब्रिस्बेन हीट को मिली जीत।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story