×

सिडनी थंडर ने बना डाला टी-20 क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, सिर्फ 15 रनों पर ढेर हुई पूरी टीम

Big Bash 2022 Sydney Thunder: क्रिकेट में हर दिन रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। लेकिन कई बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कुछ घट जाता है, जिसके कारण खिलाड़ियों को उनके फैंस को शर्म महसूस होती है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार को बिग बैश लीग में देखने को मिला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Dec 2022 12:27 PM GMT (Updated on: 16 Dec 2022 12:29 PM GMT)
Big Bash 2022 Sydney Thunder
X

Big Bash 2022 Sydney Thunder: क्रिकेट में हर दिन रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। लेकिन कई बार क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कुछ घट जाता है, जिसके कारण खिलाड़ियों को उनके फैंस को शर्म महसूस होती है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार को बिग बैश लीग में देखने को मिला। बिग बैश लीग में शुक्रवार को एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर के बीच महत्वपूर्ण मुकाबला खेला गया। पहले मैच में रोमांचक जीत के बाद सिडनी थंडर इस मैच में लगातार दूसरी जीत के इरादे से मैदान पर उतरी थी। लेकिन उसके साथ एडिलेड स्ट्राइकर्स के गेंदबाज़ों ने बड़ा खेला कर दिया। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी थंडर को सिर्फ 15 रनों पर ढेर कर दिया।

35 गेंद खेलकर ऑल आउट हो गई पूरी टीम:

इस मैच में सिडनी की टीम का बहुत ज्यादा खराब प्रदर्शन देखने को मिला। पूरी टीम पावरप्ले के पूरे छह ओवर भी नहीं खेल पाई। धाकड़ खिलाड़ियों से सजी सिडनी थंडर की टीम इस मैच में 5.5 ओवर में मात्र 15 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद इस टीम की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। क्रिकेट फैंस सिडनी की टीम को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। आपको बता दें ये बिग बैश लीग के इतिहास का सबसे कम स्कोर हो गया है। इससे पहले मेलबर्न रेनीगेड्स की टीम 57 रनों पर ढेर हुई थी।

मेंस टी20 क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर:

सिडनी थंडर की टीम के नाम इस मैच में कई शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए। बिग बैश लीग के इतिहास का सबसे कम स्कोर के साथ-साथ ये मेंस टी-20 क्रिकेट का भी सबसे छोटा स्कोर हो गया है। पुरुष टी-20 क्रिकेट के इतिहास में कोई टीम आज तक 20 रनों से कम स्कोर पर ऑल आउट नहीं हुई थी। लेकिन अब इस रिकॉर्ड पर सिडनी थंडर का नाम लिखा गया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड टर्की के नाम था। टर्की की टीम 2019 में चेक रिपब्लिक के खिलाफ 21 रनों पर ढेर हो गई थी। इसके साथ मेंस टी-20 क्रिकेट में कोई टीम पहली बार सिर्फ 35 गेंदों पर ऑल आउट हुई है।

5 बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके:

बता दें इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले खेलते हुए सिडनी थंडर को 140 रनों का टारगेट दिया था। इसके जवाब में सिडनी के 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। जबकि शेष 5 बल्लेबाज 4 रन से आगे नहीं बढ़ सके। एडिलेट की तरफ से हेनरी थॉर्न्टन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अर्जित किए। जबकि वेस एगर ने 4 विकेट चटकाए। 140 रन के टारगेट का पीछा करते हुए सिडनी थंडर की टीम पावरप्ले में ही 15 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story