×

वेंकटेश अय्यर ने जो कारनामा किया वो शायद ही दुनिया का कोई दूसरा खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट में कर पाया होगा!

Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मंगलवार को मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में मध्य प्रदेश ने राजस्थान को 38 रन से हरा दिया। मध्य प्रदेश की इस जीत के पीछे सिर्फ एक खिलाड़ी का हाथ रहा, वो ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 12 Oct 2022 3:16 AM GMT
Syed Mushtaq Ali Trophy
X

Syed Mushtaq Ali Trophy

Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मंगलवार को मध्य प्रदेश और राजस्थान के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में मध्य प्रदेश ने राजस्थान को 38 रन से हरा दिया। मध्य प्रदेश की इस जीत के पीछे सिर्फ एक खिलाड़ी का हाथ रहा, वो ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर। जी हां, वेंकटेश अय्यर ने इस मैच में पहले बल्ले से फिर गेंद से अपना जलवा बिखेरा। उन्होंने इस मैच में जो कारनामा किया वो शायद ही दुनिया का कोई दूसरा खिलाड़ी टी-20 क्रिकेट में कर पाया होगा। उन्होंने पहले 31 गेंदों पर ही नाबाद 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उसके बाद चार ओवर में केवल 20 रन देकर छह विकेट अपने नाम किए।

मध्य प्रदेश ने दिया राजस्थान को बड़ा लक्ष्य:

मध्य प्रदेश की टीम ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहले खेलते हुए मध्य प्रदेश ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 173 रन बनाए। इसमें धाकड़ ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने तूफानी फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 31 गेंदों पर ही नाबाद 62 रन बनाए। जिसमें 5 चौके तथा चार छक्के शामिल थे। वेंटकश के अलावा शुभम शर्मा ने 32 और चंचल राठौर ने 33 रन का योगदान दिया। इन तीनों बल्लेबाज़ों की बदौलत मध्य प्रदेश ने राजस्थान को बड़ा लक्ष्य दिया। इस मैच में राजस्थान की तरफ से मानव सुथार और अनिरुद्ध सिंह ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 2-2 विकेट हासिल किए।

राजस्थान की दमदार शुरुआत के बाद हुई हार:

इस मैच में राजस्थान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 11 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 83 रन तक बना चुकी थी। ऐसा लगने लगा था कि यह मुकाबला आसानी से राजस्थान के पक्ष में चला जाएगा। लेकिन इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने करिश्माई स्पेल डालकर अपनी टीम को जीत दिलाई। अय्यर ने राजस्थान के खिलाफ इस मैच में चार ओवर में सिर्फ 20 रन देकर छह विकेट लेकर बड़ा कारनामा किया। टी-20 क्रिकेट में छह विकेट और 50 रन का कारनामा शायद ही कोई दूसरा खिलाड़ी कर पाया होगा।

टीम से चल रहे बाहर:

बता दें वेंकटेश अय्यर आईपीएल की खोज है। इन्होने आईपीएल में केकेआर के लिए कई बड़ी पारियां खेली। जिसके बाद भारतीय टीम में भी जल्दी ही जगह मिल गई। लेकिन पिछले काफी समय से टीम में जगह नहीं बना पाए। ऐसे में उन्होंने एक बार फिर अपने इस प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। अब देखना है कि क्या वो टीम इंडिया में एक बार फिर अपनी जगह बना पाते है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story