TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

T-20 World Cup: पाकिस्तान के बाहर होने पर भड़के पूर्व कप्तान लतीफ, आईसीसी को ठहराया जिम्मेदार

T-20 World Cup: टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, उसे पहले अमेरिका तथा रविवार को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अमेरिका ने पाक को सुपर ओवर में तो भारत ने न्यूयॉर्क में खेले गए रोमांचक मैच में छह रन से मात दी थी।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 16 Jun 2024 10:59 AM GMT
T-20 World Cup
X
T-20 World Cup

T- 20 World Cup: पाकिस्तान के लिए टी-20 विश्व कप 2024 का सफर अब समाप्त हो चुका है। बाबर आजम की टीम सुपर-8 की दौड़ से बाहर हो गई है। आज टीम ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलने उतरेगी। यह मैच फ्लोरिडा में खेला जाएगा। इस बीच टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने टीम की हार के लिए आईसीसी को जिम्मेदार ठहराया है।

अमेरिका सुपर-8 के लिए क्वालिफाई

दरअसल, अमेरिका और आयरलैंड के बीच फ्लोरिडा में खेला जाने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। मैच रद्द होने से अमेरिका को जहां इसका फायदा हुआ और ग्रुप-ए से भारत के बाद वह सुपर आठ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई। वहीं, इसका सबसे ज्यादा प्रभाव 2009 की चैंपियन पाकिस्तान पर पड़ा जिसका सफर टी-20 विश्व कप 2024 के ग्रुप चरण में ही थम गया। पाकिस्तान टीम के लिए यह काफी निराशाजनक है क्योंकि टीम 2022 की उपविजेता रही थी। इतना ही नहीं उसके नाम पुरुष टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार सेमीफाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।


राशिद ने पिच को ठहराया जिम्मेदार

यहां सबसे हैरानी की बात यह है कि एक ओर जहां दुनिया पाकिस्तानी खिलाड़ियों को उनके खराब प्रदर्शन के लिए लताड़ लगा रही है तो वहीं राशिद लतीफ उनका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने इस हार के लिए पिच को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए कहा, आप हर चीज के लिए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को दोषी नहीं ठहरा सकते।उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पिच की परिस्थितियों ने उनके प्रयासों को बेअसर कर दिया। उन्हें अमेरिका और भारत के खिलाफ दोनों ही मैचों में जीत हासिल करनी चाहिए थी, लेकिन परिस्थितियां उनके नियंत्रण से बाहर थीं। ऐसा हुआ है कि रन बनाना मुश्किल हो गया है। देखिए, विराट कोहली जैसा बल्लेबाज भी रन नहीं बना पा रहा है।


पाकिस्तान ने गंवाए थे दो मैच

टी-20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसे पहले अमेरिका तथा पिछले रविवार को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। अमेरिका ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया था, जबकि भारत ने न्यूयॉर्क में खेले गए रोमांचक मैच में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी टीम को छह रनों से मात दी थी। टी-20 विश्व कप 2009 में पाकिस्तान की टीम चैंपियन बनकर उभरी थी, लेकिन तब से वो अब तक कभी इस टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीत सकी है। यही नहीं पिछले साल भारत में खेले गए वनडे विश्व कप में भी पाकिस्तान की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था और वह सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी और अब टीम टी-20 विश्व कप में भी पाकिस्तान की टीम ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ सकी।


जानिए क्या कहा लतीफ ने

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा, व्यक्तिगत अर्धशतक बहुत ज्यादा नहीं हैं। किसी भी टीम ने अफगानिस्तान जैसी टीम के खिलाफ अर्धशतक नहीं बनाया है। अगर कोई बल्लेबाज अर्धशतक बनाता है तो टीम ज्यादातर जीत जाती है। ऋषभ पंत ने 42 रन बनाए और भारत ने पाकिस्तान को हराया। विश्व कप के लिए परिस्थितियां आदर्श नहीं हैं। पाकिस्तान की टीम को सुपर ओवर में यूएस ने हराया था और पाकिस्तान से भारत के खिलाफ 120 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं हुआ था।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story