×

ICC T20 Ranking: विराट कोहली को शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम, टी20 में लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Ranking: आइसीसी की तरफ ने एशिया कप के बाद एक बार फिर से खिलाड़ियों की टी20 फार्मेट में रैंकिग जारी की है।

Prashant Dixit
Published on: 14 Sep 2022 10:43 AM GMT (Updated on: 14 Sep 2022 12:22 PM GMT)
ICC T20 Ranking Virat Kohli
X

ICC T20 Ranking Virat Kohli (image social media)

ICC T20 Ranking: आइसीसी की तरफ ने एशिया कप के बाद एक बार फिर से सभी खिलाड़ियों की टी20 फार्मेट में रैंकिग जारी की गई है। इस में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के साथ ही अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को फायदा हुआ है। जबकि पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम एक बार फिर से रैकिंग में नीचे गिरे है। वहीं श्रीलंका की एशिया कप 2022 की विजेता टीम के कई खिलाड़ियों को फायदा हुआ है।

विराट कोहली को फायदा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को एशिया कप 2022 में शानदार प्रदर्शन का रैकिंग में 14 अंक का फायदा मिला है। आपको बता दें, विराट कोहली बहुत समय से खराब फॉर्म में थें, जिस कारण आइसीसी की टी20 रैकिंग में बराबर नीचे गिरते जा रहे थें। इस एशिया कप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 मैच में 92 के औसत से 276 रन बनाएं। साथ ही टी20 क्रिकेट का अपना पहला शतक भी जड़ दिया । अब वह 15वें स्थान पर पहुंच गए है।

इन बल्लेबाजों का भी फायदा

टी20 रैकिंग में विराट कोहली के अलावा भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल को 7 स्थान का फायदा हुआ जिस से वह अब 23वें स्थान पर पहुंच गए है। श्रीलंका के भानुका राजपक्षे 34 स्थान के फायदें से 34वें स्थान पर पहुच गए है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने अपनी स्थिती और मजबूत कर ली है। जबकी दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्रकरम तो तीसरे और चौथें पर क्रमशा: बाबर आजम और सूर्य कुमार यादव है।

गेंदबाजी रैकिंग में भुवी

टी20 की गेंदबाजी रैकिंग में भारत के भुवनेश्वर कुमार को अच्छें प्रदर्शन का फायदा नहीं मिला है। उल्टे उनको एक पायदान का नुकसान हुआ है। जिसके बाद वह छठवें स्थान से सातवें पायदान पर पहुंच गए है। भुवी एक मात्र टॉप 10 में मौजूद भारतीय गेंदबाज है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story