×

T20 Records: इस साल T20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने कोहली, सूर्यकुमार भी पीछे नहीं

T20 Records:टीम इंडिया ने भले ही T20 World Cup में खास प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन भारत के सुरवीर की जोड़ी ने खूब धमाल मचाया। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस साल खूब चला।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 23 Nov 2022 3:09 AM GMT
Virat Kohli T20 Records
X
Virat kohli and Suryakumar Yadav (Image: Social Media)

T20 Records: टीम इंडिया ने भले ही T20 World Cup में खास प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन भारत के सुरवीर की जोड़ी ने खूब धमाल मचाया। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस साल खूब चला। दोनों खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड्स भी बनाए। खासकर सूर्या के लिए ये साल यादगार और शानदार रहा। Sky ने कई बड़े बड़े रिकॉर्ड्स बना डाले है।

दरअसल इस साल दोनों ही खिलाड़ी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। जहां इस साल सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में 1500 से ज्यादा रन बनाकर दूसरे स्थान पर हैं तो वहीं कोहली ने भी किंग की भूमिका निभाई है क्योंकि इस calendar year T20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी कोहली बन गए हैं। कोहली ने 1641 रन बनाए हैं, सूर्यकुमार यादव ने 1503 रन बना डाले।

बता दें सूर्यकुमार यादव साल 2022 में अब तक 2 शतक बना चुके हैं और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 117 रनों की पारी खेली थी। वहीं, सूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचौं की सीरीज के दूसरे मैच में शानदार शतकीय पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने मात्र 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन बनाए। अब वहीं विराट कोहली के बाद साल में 1500 टी20 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

आपको बता दें कि जब भी भारतीय टीम मुश्किल स्थिति में रही SurVir की जोड़ी ने टीम इंडिया को संभाला। T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ जहां आधी भारतीय टीम आउट होकर पवेलियन लौट गई थी वहां शानदार प्रदर्शन कर कोहली ने टीम इंडिया के लिए एक बड़ा और सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था, जिसका नतीजा भारत की जीत में निकला। वहीं सूर्यकुमार यादव भी पीछे नहीं रहे। टीम इंडिया को मजबूती प्रदान करने में सूर्या भी पीछे नहीं हटे। सूर्यकुमार यादव ने अपनी बेहतरीन पारी से भारत को मजबूत स्थिति में बनाए रखा। इस साल सूर्या का बल्ला खूब चला है। फैंस भी सूर्या के खेल को खूब एंजॉय करते दिखें। अब वहीं sky के टेस्ट क्रिकेट में एंट्री को लेकर सभी फैंस एक्साइटेड हैं। फैंस के साथ साथ सूर्यकुमार यादव भी अपने टेस्ट क्रिकेट डेब्यू को लेकर एक्साइटेड दिख रहे हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि सूर्या को जल्द ही टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखा जा सकता है। वहीं टी20 में SurVir की इस जोड़ी ने धमाल मचा रखा है। विराट और सूर्या के इस जोड़ी ने भारत के लिए T20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाए।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story