×

छोटी दिवाली पर कोहली का बड़ा धमाका, गृह मंत्री अमित शाह ने टीम इंडिया की जीत पर दी बधाई

T20 WC 2022: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप 2022 के पहले ही मैच में बड़ा धमाका करते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने अपने फैंस को छोटी दिवाली के मौके पर जीत का तोहफ़ा दिया है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 160 रनों का लक्ष्य दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Oct 2022 12:51 PM GMT
T20 WC 2022
X

T20 WC 2022

T20 WC 2022: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप 2022 के पहले ही मैच में बड़ा धमाका करते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने अपने फैंस को छोटी दिवाली के मौके पर जीत का तोहफ़ा दिया है। पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 160 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारत ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया। विराट कोहली ने तूफानी प्रदर्शन किया। उन्होंने 82 रनों की नाबाद पारी खेली। इस जीत के बाद देश के गृह मंत्री अमित शाह ने टीम इंडिया को जीत की बधाई के साथ विराट कोहली की पारी की जमकर तारीफ़ की।

गृहमंत्री अमित शाह ने दी टीम इंडिया को बधाई

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने टीम इंडिया की जीत के बाद ट्वीट करके बधाई दी। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''टी-20 विश्वकप की एक बेहद शानदार शुरुआत, दिवाली शुरू... विराट कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी...पूरी टीम को जीत की बहुत-बहुत बधाई।'' बता दें टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। विराट कोहली की दमदार पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला पांच विकेट से अपने नाम किया। दिवाली के अवसर पर टीम इंडिया ने अपने फैन्स को पाकिस्तान के खिलाफ जीत का तोहफा दिया है। मैच के हीरो कोहली रहे, जिन्होंने सिर्फ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 159 रन बनाए।

कोहली को रोहित ने गोदी में उठाया:

मेलबर्न के मैदान पर विराट कोहली ने टीम इंडिया को हरा हुआ मैच जिताया। एक समय टीम इंडिया के चार विकेट गिर जाने के बाद टीम इंडिया की हार साफ़ दिखाई देने लग गई। लेकिन उसके बाद कोहली ने एक बार फिर दिखाया कि उनको क्यों चेज मास्टर के नाम से जाना जाता है। विराट की इस बेहतरीन पारी के बाद कप्तान रोहित शर्मा बेहद खुश हो गए उन्होंने मैदान पर ही कोहली को गोदी में उठा लिया।

टीम इंडिया को यह मुकबला जीतने के लिए 160 रन बनाने थे। लेकिन टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए। केएल राहुल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए और कप्तान राहुल भी इतने ही रन बनाकर पैवेलियन लौटे। सूर्यकुमार यादव का बल्ला भी नहीं चला और वो 15 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल भी महज 2 रन बनाकर रन आउट हो गए। लेकिन इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने दमदार पारी खेलकर मैच में जबरदस्त वापसी की। भारत के लिए विराट कोहली ने 82 रन की शानदार पारी खेली और अश्विन ने आखिरी गेंद पर निर्णायक रन लेकर भारत को जीत दिलाई।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story