×

पाकिस्तान की फाइनल में हार के बाद शोएब अख्तर बोले- 'अब इंडिया में वर्ल्ड कप जीतेंगे'

T20 World Cup: टी-20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड ने पांच विकेट से अपने नाम किया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। वेस्टइंडीज के बाद वो क्रिकेट जगत की दूसरी ऐसी टीम बन गई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Nov 2022 4:09 AM GMT (Updated on: 14 Nov 2022 4:10 AM GMT)
T20 World Cup
X

T20 World Cup

T20 World Cup: टी-20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड ने पांच विकेट से अपने नाम किया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने दूसरी बार इस खिताब पर कब्जा जमाया। वेस्टइंडीज के बाद वो क्रिकेट जगत की दूसरी ऐसी टीम बन गई है। लेकिन इस हार से पाकिस्तानी फैंस बेहद निराश है। उनके पूर्व क्रिकेटर अपने खिलाड़ियों को मनोबल बढ़ाने के लिए तरह-तरह के बयान भी दे रहे हैं। लेकिन हकीकत ये है कि किस्मत के सहारे फाइनल तक का सफर करने वाली पाकिस्तान टीम ख़राब बल्लेबाज़ी के चलते इस खिताब को अपने नाम नहीं कर पाई। पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करके अपने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया है। चलिए आप भी जानिए पाकिस्तान की हार से दुखी अख्तर ने फाइनल में मिली हार के बाद क्या बोला..?

दिल दुखा है टूटा तो नहीं है: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने ट्विटर पर 1.12 मिनट का एक वीडियो शेयर किया। उसमें उन्होंने कैप्शन लिखा ''दिल दुखा है टूटा तो नहीं है।'' इस वीडियो में अख्तर ने कहा कि ''पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप हार गई, लेकिन पाकिस्तान टीम तुमने काफी शानदार काम किया है। पाकिस्तान के गेंदबाज़ों ने पूरे वर्ल्ड कप के दौरान शानदार गेंदबाज़ी की। कुछ लक था, पाकिस्तान ने अच्छा खेला और वह वहां रहने का हकदार था। शाहीन अफरीदी का चोटिल हो जाना मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा, लेकिन ठीक है। अब यहां से हमें अपने आपको नीचे नहीं गिरने देना है।'' इसके आगे अख्तर ने कहा कि ''पाकिस्तान हम आपके साथ खड़े हैं। चिंता की बात नहीं है। मैं निराश हूं और दुःख भी है लेकिन ठीक है। रिलेक्स हम अब इंडिया में वर्ल्ड कप जीतेंगे।''

इंग्लैंड ने किया 30 साल पुराना हिसाब बराबर:

इस मैच से पहले कुदरत के निजाम की काफी चर्चा हो रही थी। ऐसा इसलिए हो रहा था कि 1992 विश्वकप फाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को मेलबर्न में हराकर खिताब अपने नाम किया था। पाकिस्तान की टीम के इस बार उस विश्वकप से जुड़े कई ऐसे संयोग थे। लेकिन इंग्लैंड ने पाकिस्तान का सपना चकनाचूर करके अपनी 30 साल पहले मिली हार का हिसाब चुकता किया। यह ओवरऑल इंग्लैंड का तीसरा विश्व कप खिताब है। 2010 में टी-20 विश्वकप का खिताब और 2019 में इंग्लैंड की टीम वनडे चैंपियन भी बनी थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story