×

रवि शास्त्री ने नए कप्तान को लेकर कही ये बात, तो विराट कोहली ने दिया इशारा, जानें

रवि शास्त्री व विराट कोहली ने इशारों में टीम इंडिया के साथ अपने सफर के अलावा T20 फॉर्मेट में भारतीय टीम को संभालने वाले अगले कप्तान पर बात की। उनका मानना है कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर लेकर जा सकते है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 9 Nov 2021 6:15 AM GMT
T20 World Cup 2021 Ravi Shastri statement Virat Kohli Rohit Sharma india team new head coach Rahul Dravid
X
विराट कोहली व रवि शास्त्री। (Social  Media) 

टी-20 वर्ल्डकप (T2o world cup) में सोमवार को भारतीय टीम (India Team) अपना आखिरी मैच खेलने के बाद रवि शास्त्री का बतौर भारतीय टीम के कोच ये आखिरी मैच था। ऐसे में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इस मैच से पहले अपने करियर पर बात की। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल में उन्होंने दुनिया की बेस्ट टीम तैयार की है, जिसने हर टीम को उनके घर पर जाकर हराया है।

हमने जीतने की नहीं की कोशिश: शास्त्री

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने नामीबिया के खिलाफ मैच से पहले कहा, 'मैं मानसिक तौर पर थक चुका हूं, ऐसा मेरी उम्र में होना मुमकिन है। लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक तौर पर थक चुके हैं। खिलाड़ी 6 महीने से बबल में हैं और हम आईपीएल (IPL) और वर्ल्ड कप (World Cup) के बीच बड़ा अंतर चाहते थे। जब बड़े मैच आते हैं तो थकान की वजह से आप वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसे तरोताजा होते वक्त होता है। ये कोई बहाना नहीं है। हम हार को स्वीकार करते हैं क्योंकि हम हारने से नहीं डरते। क्योंकि आप जीतने की कोशिश में मैच हारते हो। यहां हमने जीतने की कोशिश ही नहीं की क्योंकि जरूरी एक्स फैक्टर गायब था।'

अगले कप्तान को लेकर कही ये बात

वहीं, रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने टीम इंडिया (India Team) के साथ अपने सफर के अलावा T20 फॉर्मेट में भारतीय टीम को संभालने वाले अगले कप्तान पर बात की। उनका मानना है कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर लेकर जा सकते है। उन्होंने कहा, रोहित शर्मा के तौर पर हमारे पर काबिल खिलाड़ी है, जिसने IPL के खिताब भी जीते हैं और लंबे समय तक उप कप्तान भी रहे हैं।

बतौर कप्तान विराट कोहली का आखिरी T20 World Cup

वहीं, आईसीसी विश्व कप 2021 (ICCT20 World Cup 2021) के सुपर 12 चरण में नामीबिया के खिलाफ आखिरी बार बतौर कप्तान मैदान पर उतरे विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा है कि देश की टीम का नेतृत्व करना उनके लिए सम्मान की बात है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस के वक्त कहा, मुझे जो जिम्मेदारी दी गई, मैंने उसे पूरा करने का काम किया और ये मेरे लिए गर्व की बात रही। अब वक्त है कि मैं आगे के लिए जगह बनाऊं। टीम इंडिया ने जैसे काम किया है, वह उसपर गर्व करते हैं। अब वक्त है कि आने वाले ग्रुप की जिम्मेदारी है कि टीम को आगे ले जाए। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी यहां हैं, वह कुछ वक्त से सारी चीजों को देख रहे हैं। साथ ही टीम में कई लीडर्स हैं, ऐसे में आगे का वक्त भारतीय क्रिकेट के लिए बढ़िया है।

इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि रोहित शर्मा ही टीम इंडिया के अगले कप्‍तान होंगे। यानी माना जा सकता है कि बीसीसीआई (BCCI) और सेलेक्‍टर्स ने भीतर ही भीतर तय कर लिया है कि रोहित शर्मा कप्‍तान होंगे, बस इसका ऐलान करना बाकी है.

वर्ल्डकप से पहले किया था ऐलान

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऐलान कर दिया था कि इस फॉर्मेट में वह आगे कप्तानी नहीं करेंगे। इस पर BCCI ने रोहित शर्मा को इंडिया टीम बनाने का निर्णय लिया। आपकों बता दें कि विराट कोहली के अलावा बतौर कोच रवि शास्त्री का भी ये आखिरी मैच है। टी-20 वर्ल्डकप के बाद पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच (new head coach Rahul Dravid) की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story