×

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के दौरान हुए ये बड़े विवाद, एक बार युवराज सिंह से भिड़े एंड्रयू फ्लिंटॉफ

T20 World Cup 2022 Latest Update: इस विश्व कप में भी भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

Prashant Dixit
Published on: 19 Oct 2022 1:47 PM GMT
T20 World Cup 2007 Yuvraj Singh
X

T20 World Cup 2007 Yuvraj Singh (Social Media)

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू हो चुका है। जबकि विश्व कप के मुख्य मैच 22 अक्टूबर से खेलें जाएंगें। वहीं इस बार विश्व कप में फाइनल मैच 13 नवम्बर को खेला जाना है। इस विश्व कप में भी भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे विश्व कप के मैचों के दौरन हुए 5 बड़े विवादों के बारें में जो अब तक की क्रिकेट फैंस को याद है।

क्विंटन डिकॉक का यह फैसला

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान क्विंटन डिकॉक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम के मैच से खुद को बाहर कर दिया। इस दौरान उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया। हालांकि, इस मुद्दे पर बाद में पता चला दें वह नस्लवाद के खिलाफ प्रतीकात्मक इशारे के तौर पर घुटने टेकने के इच्छुक नहीं थे।

अफदीरी को भारत में ज्यादा प्यार

टी20 विश्व कप 2016 के दौरान शाहिद अफरीदी के बयान पर काफी हंगामा हुआ था। अफरीदी ने कहा, कि उन्हें पाकिस्तान से ज्यादा प्यार भारत में मिला है, भारत में खेलने जितना आनंद कहीं नहीं लिया, मैं अपने करियर के अंतिम चरण में हूं और मैं कह सकता हूं कि भारत में मुझे जो प्यार मिला वह मुझे हमेशा याद रखूंगा।

केविन पीटरसन हुए टीम से बाहर

इंग्लैंड की टीम ने साल 2010 का टी20 विश्व कप अपने नाम किया था। इंग्लैंड की उस जीत में केविन पीटरसन का अहम योगदान रहा लेकिन साल 2012 के टी20 विश्व कप में केविन पीटरसन को इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली यह उस वक्त के लिहाज से बहुत बड़ी बात थी।

साइमंड्स को वापस भेजा गया

टी20 विश्व कप 2009 के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स को वापस घर भेज दिया गया था। दरअसल एंड्रयू साइमंड्स को अनुशासनात्मक कारणों से ऑस्ट्रेलिया भेजा गया था। यह इस लिए हुआ क्योंकि एंड्रयू साइमंड्स ने शराब और अन्य मुद्दों से संबंधित टीम के नियमों को तोड़ा था।

युवराज सिंह और एंड्रयू फ्लिंटॉफ

टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के 1 ओवर में 6 छक्के जड़े थे। लेकिन इससे पहले एंड्रयू फ्लिंटॉफ और युवराज सिंह के बीच विवाद हुआ और कथित तौर पर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने युवराज सिंह को कहा कि यहाँ आओ मैं तुम्हारी गर्दन काट दूंगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story