×

जॉनी बेयरस्टो की जगह टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक बल्लेबाज, 3 साल बाद हुई वापसी

T20 World Cup 2022: एशिया कप का रोमांच अपने चरम है। वहीं दूसरी तरफ टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए कई टीमों ने तो अपने खिलाड़ियों के नाम की भी घोषणा कर दी है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Sep 2022 1:12 PM GMT (Updated on: 7 Sep 2022 1:13 PM GMT)
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: एशिया कप का रोमांच अपने चरम है। वहीं दूसरी तरफ टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया में इसी साल अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। इसके लिए कई टीमों ने तो अपने खिलाड़ियों के नाम की भी घोषणा कर दी है। इसमें मुख्य रूप से ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड की टीम शामिल है। इनके अलावा नीदरलैंड ने भी अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम का गुरुवार को एलान किया कर दिया। अब टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी एक बड़ी खबर इंग्लैंड की टीम से आ रही है। हाल ही में इंग्लैंड ने अपनी टी-20 वर्ल्ड कप टीम की घोषणा की थी।

15 सदस्यीय टीम का किया था एलान:

ईसीबी (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) ने जिस दिन टी-20 विश्वकप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान किया था, उसी दिन देर शाम जॉनी बेयरस्टो की चोट की खबर आ गई। इससे इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा था। लेकिन अब ईसीबी ने टीम में जॉनी बेयरस्टो के स्थान पर एक धाकड़ बल्लेबाज को टीम में चुना है। इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के चोटिल होने के बाद एलेक्स हेल्स को टीम में जगह मिली है।

2019 विश्व कप से पहले टीम से बाहर हुए थे एलेक्स हेल्स:

एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड के लिए कोई मुकाबला खेले तीन साल बीत गए है। उन्हें खराब फॉर्म के कारण 2019 विश्व कप से पहले ही टीम से बाहर कर दिया था। लेकिन उनके पास वो काबिलियत है जो जोनी बेयरस्टो के पास है। एलेक्स हेल्स टी-20 में बेहद शानदार खेलते हैं। वो बड़े हिट लगाने में भी काफी सक्षम है। हेल्स को इस महीने पाकिस्तान में सात मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। उनका इंग्लैंड क्रिकेट में विवादों में भी काफी नाम रहा है। ऐसे में अब वो टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर अपने पुराने रंग में नजर आएंगे।

जेसन रॉय, जोफ्रा आर्चर के बाद बेयरस्टो भी बाहर

इंग्लैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में दो बड़े खिलाड़ियों को पहले ही जगह नहीं मिली थी। इसमें इंग्लैंड के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ जेसन रॉय और जोफ्रा आर्चर का नाम शामिल है। अब इस लिस्ट में जोनी बेयरस्टो का नाम भी जुड़ गया है। इंग्लैंड इस बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है। जेसन रॉय, जोफ्रा आर्चर और बेयरस्टो के बिना इंग्लैंड की टीम काफी कमजोर नज़र आ रही है।

टी-20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story