×

टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चोटिल हुए दिनेश कार्तिक

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को रविवार को खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पर्थ की तेज़ पिच पर भारतीय बल्लेबाज़ी चरमरा गई। अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ लुंगी एनगिडी ने कहर बरपाते हुए चार टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 Oct 2022 7:00 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को रविवार को खेले गए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। पर्थ की तेज़ पिच पर भारतीय बल्लेबाज़ी चरमरा गई। अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ लुंगी एनगिडी ने कहर बरपाते हुए चार टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा। इसके कारण भारतीय टीम इस मैच में अफ्रीका से पिछड़ गई। इस टूर्नामेंट में यह टीम इंडिया की पहली हार हो गई है। इस हार के साथ भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर है। अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग करते समय चोटिल हो गए थे। अभी उनकी चोट को लेकर बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

चोट के कारण बीच मैच छोड़ी विकेटकीपिंग:

इस मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में मात्र 133 रन बनाए। इस मैच में कार्तिक ने 15 गेंदों में सिर्फ छह रन बनाए थे। वहीं टीम इंडिया की गेंदबाज़ी के दौरान उन्हें विकेटकीपिंग के दौरान बैक इंजरी की समस्या का सामना करना पड़ा। जिसके चलते कार्तिक ने अफ्रीका की पारी के दौरान बीच में मैदान छोड़ दिया। उनकी गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत ने बचे हुए मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिनेश कार्तिक का अगले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने पर संशय बना हुआ है।

इस टूर्नामेंट में कार्तिक ने किया निराश:

बता दें दिनेश कार्तिक को शानदार फॉर्म के चलते टी-20 विश्वकप टीम में जगह मिली थी। अभी तक उन्हें ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखते हुए खेलने का मौका मिला है। लेकिन उन्होंने अपने बल्ले से टीम को निराश किया है। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ दो गेंदों में 1 रन बनाया था। उस मैच में अगर अश्विन चौका नहीं लगाते तो कार्तिक की वजह से विराट कोहली की ऐतिहासिक पारी पर पानी फिर जाता। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ कार्तिक को बल्लेबाज़ी करने का मौका ही नहीं मिला। जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक ने 15 गेंदों में सिर्फ छह रन बनाए।

ऋषभ पंत को मिलेगा मौका:

अगर दिनेश कार्तिक अगले मैच से पहले फिट नहीं हो पाते है तो उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाना तय माना जा रहा है। वैसे टीम इंडिया के पास केएल राहुल का भी विकेटकीपर के लिए विकल्प मौजूद है। केएल राहुल इससे पहले टीम इंडिया के लिए और आईपीएल में भी विकेटकीपिंग कर चुके हैं। लेकिन पंत को खिलाने से एक बल्लेबाज़ की भी भरपाई हो सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story