×

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने किया टीम एलान, इस खतरनाक बल्लेबाज को किया टीम से बाहर

England T20 World Cup Squad: इंग्लैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में दो बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिलने से फैंस काफी निराश है। इंग्लैंड के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ जेसन रॉय को खराब फॉर्म के चलते टीम में जगह नहीं दी गई। इसके अलावा चोट के कारण पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे जोफ्रा आर्चर भी टीम में वापसी करने से नाकाम रहे।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Sep 2022 10:59 AM GMT
England T20 World Cup Squad
X

England T20 World Cup Squad

England T20 World Cup Squad: टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत इस साल अक्टूबर से होने जा रही है। इसको लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी। बुधवार को ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की घोषणा की। अब ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की कप्तानी की जिम्मेदारी जोस बटलर के कंधो पर रहेगी। इसके अलावा अनुभवी खिलाड़ी बेन स्टोक्स और जोनी बेयरस्टो को भी टीम में जगह मिली है। टी-20 वर्ल्ड कप के अलावा इंग्लैंड ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी टीम की घोषणा की।

जेसन रॉय और जोफ्रा आर्चर को नहीं मिली जगह:

इंग्लैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में दो बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं मिलने से फैंस काफी निराश है। इंग्लैंड के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ जेसन रॉय को खराब फॉर्म के चलते टीम में जगह नहीं दी गई। इसके अलावा चोट के कारण पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे जोफ्रा आर्चर भी टीम में वापसी करने से नाकाम रहे। इंग्लैंड इस बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है। जेसन रॉय के बिना इंग्लैंड की टीम काफी कमजोर नज़र आ रही है।

इन बड़े खिलाड़ियों की हुई वापसी:

टी-20 विश्व कप की टीम में इंग्लैंड की टीम में कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी भी हुई है। जिसमें डेविड मलान, क्रिस वोक्स और मार्क वुड जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल है। ये तीनों खिलाड़ी काफी समय से टीम से बाहर चल रहे थे। ऐसे में इनके अनुभव का टीम को फायदा जरूर मिलेगा। टीम पिछले साल के टी20 विश्व कप के प्रदर्शन को भुलाकर खिताब जीतने का लक्ष्य रखेगी। इंग्लैंड की टीम विश्वकप में पहला मुकाबला अफगानिस्तान से होगा।

ऑलराउंडर की बड़ी लिस्ट:

इंग्लैंड की टीम में ऑलराउंडर्स की भरमार देखने को मिली है। इसमें मोइन अली, बैन स्टोक्स, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन और डेविड विली जैसे खिलाड़ी शामिल है। वहीं कई युवा सितारे भी टीम में शामिल किए गए हैं। फिल साल्ट और हैरी ब्रुक पहली बार टी-20 विश्वकप में खेलते नज़र आएंगे। बैन स्टोक्स पर सारा दारोमदार रहने वाला है।

टी-20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

पाकिस्तान के लिए टीम:

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रुक, जॉर्डन कॉक्स, सैम कुरेन, बेन डकेट, लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टॉम हेल्म, विल, जैक्स, डेविड मालन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड और मार्क वुड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story