×

T20 World Cup 2022: विश्व कप के सुपर 12 में इंग्लैंड-अफगानिस्तान में भिडंत, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड और अफ़ग़ानिस्तान मैच से पहले इस रिपोर्ट में हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, पर्थ का मौसम, पूरी स्क्वाड, और संभावित प्लेइंग XI की।

Prashant Dixit
Published on: 22 Oct 2022 8:15 AM GMT (Updated on: 22 Oct 2022 8:15 AM GMT)
T20 World Cup 2022 END vs AFG Match
X

T20 World Cup 2022 END vs AFG Match (Social Media)

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में सुपर 12 चरण की शुरुआत 22 अक्टूबर से होगी है। कल 22 अक्टूबर को सुपर 12 का पहला मैच ग्रुप A में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। जबकि ग्रुप A सुपर 12 का दूसरा मैच इंग्लैंड और अफग़ानिस्तान के बीच पर्थ के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस विश्व कप में इंग्लैंड टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में होगी, तो अफ़ग़ानिस्तान टीम की अगुवाई मोहम्मद नबी करेंगे। इंग्लैंड और अफ़ग़ानिस्तान मैच की इस रिपोर्ट में हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट, पर्थ का मौसम, पूरी स्क्वाड, और संभावित प्लेइंग XI की

इंग्लैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान हेट टू हेड

इंग्लैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान दोनों टीमों के बीच अभी तक 2 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें से सभी मैच इंग्लैंड की टीम ने ही जीते हैं। इंग्लैंड ने साल 2012 में श्रीलंका कोलंबो में खेले गए मैच में अफगानिस्तान को 116 रनों से पराजित तो वहीं दूसरे मैच 2016 में दिल्ली में खेला गया जहा इंग्लैंड ने 15 रनों से जीत दर्ज की थी।

END vs AFG मैच पिच रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम की पिच पिछले पांच दशकों से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। इस पिच में काफी उछाल होने के कारण तेज गेंदबाजो के लिए फायदेमंद है। इस पिच पर साथ ही में बल्लेबाजों को भी मदद मिलेती है। इस पर्थ की पिच पर तेज गेंदबाज हमेशा अपना जलवा दिखाते रहे हैं। टी20 विश्व कप के दौरान भी हरे रंग की इस पिच पर तेज गेंदबाज को फायदा मिलेगा।

पर्थ में ऐसा रहेगा मौसम

एक वेदर रिपोर्ट के अनुसार 22 अक्टूबर को पर्थ में शाम के समय बारिश होने के कोई असार नहीं हैं। इंग्लैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान मैच के समय बादल छाए रहेंगे और हलकी धूप भी रहेगी। बारिश मैच के बीच खलल नहीं डालेगी और क्रिकेट के फैंस को पूरा मैच देखने को मिलने की संभावना है। इस मैच के दौरान 26 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवाएं चलने के उम्मीद जताई हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए स्क्वाड

इग्लैंड की टीम - जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

अफगानिस्तान की टीम - मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, रहमनुल्लाह गुरबाज़, नजीबुल्लाह ज़दरान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद, फज़लहक फारूकी, हजरतुल्लाह ज़ज़ई, इब्राहिम ज़दरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, क़ैस अहमद, सलीम सफ़ी और उस्मान गनी।

ENG vs AFG मैच संभावित प्लेइंग XI

इंग्लैंड संभावित प्लेइंग XI - जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक्स, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड और रीस टॉप्ली।

अफगानिस्तान संभावित प्लेइंग XI - हजरतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, राशिद खान, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान और फरीद अहमद मलिक।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story