×

T20 World Cup 2022 Final: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खिताबी भिड़ंत, फाइनल में देखें टॉप-4 प्लेयर्स बैटल..

T20 World Cup 2022 Final: टी-20 विश्वकप का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया हो रहा है। रविवार यानी आज इसका फाइनल मुकाबले के साथ समापन हो जाएगा। मेलबर्न में कुछ ही देर बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खिताबी भिड़ंत शुरू हो जाएगी। इस फाइनल मैच में इंग्लैंड को बेहद मजबूत टीम माना जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान को कमतर आंकना बड़ी भूल हो सकती है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Nov 2022 4:35 AM GMT (Updated on: 13 Nov 2022 4:36 AM GMT)
t20 world cup 2022 final
X

t20 world cup 2022 final

T20 World Cup 2022 Final: टी-20 विश्वकप का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया हो रहा है। रविवार यानी आज इसका फाइनल मुकाबले के साथ समापन हो जाएगा। मेलबर्न में कुछ ही देर बाद इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खिताबी भिड़ंत शुरू हो जाएगी। इस फाइनल मैच में इंग्लैंड को बेहद मजबूत टीम माना जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान को कमतर आंकना बड़ी भूल हो सकती है। दोनों टीमों के पास एक से बढ़कर एक मैच जिताऊ खिलाड़ी मौजूद है। जहां जोस बटलर अपने बल्लेबाज़ों के भरोसे मैदान पर उतरेंगे तो वहीं बाबर आज़म अपनी गेंदबाज़ी से फाइनल मैच जीतने के लिए पूरा दमखम लगा देंगे। चलिए जानते हैं आज के मैच से पहले दोनों टीमों के किन खिलाड़ियों के बीच होने वाली हैं बैटल...

1. बाबर आज़म बनाम जोस बटलर:

आज के फाइनल मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म के बीच भी जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों ही खिलाड़ियों के पास कप्तानी के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी हैं। बटलर और आजम ने सेमी फाइनल में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अब देखना होगा कि आज फाइनल में ये दोनों बल्लेबाज़ अपनी टीम को ठोस शुरुआत देने में कामयाब होते हैं या नहीं..?

2. मोहम्मद रिज़वाज और एलेक्स हेल्स:

पिछले मैच में एलेक्स हेल्स ने भारतीय गेंदबाज़ो की जमकर धुनाई की थी। वहीं कीवी टीम के खिलाफ मोहम्मद रिज़वान ने भी जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को फाइनल में पहुंचाने में अपना बड़ा योगदान दिया। अब फाइनल मैच में दोनों टीमों की जीत रिज़वान-हेल्स के इर्द-गिर्द घूमती नज़र आएगी। इनमें से जिसका बल्ला चला उस टीम के जीतने के चांस ज्यादा हो जाएंगे।

3. शादाब खान और बेन स्टोक्स:

इस पूरे टूर्नामेंट में दोनों टीमों की सबसे मजबूत कड़ी उनके ऑलराउंडर ही रहे हैं। आज के फाइनल मैच में एक बार फिर दोनों टीमें ऑलराउंडर्स के भरोसे रहेगी। बेन स्टोक्स और शादाब खान ने इस टी-20 विश्वकप में अपनी-अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान दिया हैं। आज के मैच में भी दोनों से उनकी टीम को बड़ी उम्मीद हैं। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि ये दोनों खिलाड़ी क्या अपनी टीम को जीत दिला पाएंगे या नहीं..?

4. सैम कुर्रन बनाम शाहीन अफरीदी:

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच गेंदबाज़ी में भी जबरदस्त लड़ाई देखने को मिलेगी। जहां इंग्लैंड की टीम में सैम कुर्रन अब तक सबसे अच्छी लय में नज़र आ रहे हैं, उनसे इंग्लैंड को काफी उम्मीद रहेगी। वो इस टूर्नामेंट में एक मैच में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम एक बार फिर शाहीन अफरीदी के भरोसे मैदान पर उतरेगी। अफरीदी ने अब तक टी-20 विश्वकप में कुल 10 विकेट लिए हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच आज कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story