×

गौतम गंभीर की टीम इंडिया को सलाह, इस तरह कर सकते हैं शाहीन अफरीदी का मुकाबला

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप की शुरुआत में महज अब कुछ दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में सभी टीमें अपने दलबल के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई हैं, जहां आगामी टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। बता दें क्वालीफाइंग मुकाबलों की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो जाएगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Oct 2022 4:19 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: टी-20 विश्व कप की शुरुआत में महज अब कुछ दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में सभी टीमें अपने दलबल के साथ ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई हैं, जहां आगामी टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। बता दें क्वालीफाइंग मुकाबलों की शुरुआत 16 अक्टूबर से हो जाएगी। इस बार टीम इंडिया इस खिताब जीतने के प्रबल दावेदार मानी जा रही है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होगा। इस मैच को लेकर अब क्रिकेट फैंस के साथ पूर्व क्रिकेटर भी खूब बयानबाज़ी कर रहे हैं। भारतीय टीम इस बार पिछली बार मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी। जबकि पाकिस्तान की टीम में शाहीन अफरीदी की वापसी हो रही है। जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह इस चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

शाहीन अफरीदी टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा!

इस मैच में एक बार फिर पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी को टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा है। पिछले विश्व कप में भी शाहीन अफरीदी ने टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर जल्दी पवेलियन भेज दिया था। लेकिन इस बार वो पिछले काफी समय से क्रिकेट से दूर रहकर टीम में वापसी कर रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने बताया था कि वो अभी पूरी तरह फिर नहीं हैं, उनकी फिटनेस 90 प्रतिशत तक सही पाई गई। ऐसे में इसका फायदा भारतीय बल्लेबाज़ जरूर उठाना चाहेंगे। रोहित शर्मा और विराट कोहली के सामने इस बार शाहीन अफरीदी की अग्निपरीक्षा रहने वाली है।

गौतम गंभीर ने भारतीय बल्लेबाजों को दी सलाह:

टीम इंडिया और पाकिस्तान के मैच को लेकर दोनों देशों के पूर्व क्रिकेटर भी अपनी तरफ से मैच को लेकर रिएक्शंस दे रहे हैं। अब टीम इंडिया के पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी इस मैच को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने कहा है कि भारतीय बल्लेबाज़ इस मैच में शाहीन शाह अफरीदी का आक्रामक तरीके से मुकाबला करना चाहिए। उसने बचने की कोशिश ना करें और पहली गेंद से उन पर प्रहार करें। इससे उन पर दबाव आ जाएगा। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि "मुझे मालूम है कि वो नई गेंद से थोड़ा खतरनाक साबित हो सकते हैं, लेकिन फिर भी, इसके बावजूद भारतीय बल्लेबाजों को अधिक रन बनाने, बेहतर स्थिति में आने की कोशिश करनी चाहिए। बता दें शाहीन अफरीदी चोट से उबरने के बाद टी20 वर्ल्ड कप के जरिए वापसी कर रहे हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story