×

राहुल द्रविड़ को केएल राहुल पर पूरा भरोसा, कहा- उनकी फॉर्म नहीं चिंता का विषय

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का अब तक प्रदर्शन दमदार रहा है। हालांकि पिछले मैच में भारतीय टीम को अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का माना जा रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Nov 2022 12:46 PM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया का अब तक प्रदर्शन दमदार रहा है। हालांकि पिछले मैच में भारतीय टीम को अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का माना जा रहा है। क्योंकि टीम इंडिया को अपने अगले दोनों मैच टूर्नामेंट की कमजोर टीमों के खिलाफ खेलने हैं। इसमें एक बांग्लादेश और दूसरा ज़िम्बाव्बे के खिलाफ होगा। बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया में कई बदलाव होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन इस मैच से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल को लेकर बड़ा बयान दिया है।

केएल राहुल पर टीम को पूरा भरोसा: राहुल द्रविड़

बता दें टी-20 के पहले तीनों मैचों में नाकाम साबित हुए केएल राहुल को टीम से बाहर करने की बात सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में हैं। लेकिन ऐसी दौरान टीम के हेड कोच ने अपने एक बयान से इन चर्चाओं पर विराम लगा दिया। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए केएल राहुल को लेकर कहा कि ''मुझे और रोहित शर्मा को ओपनिंग जोड़ी को लेकर किसी तरह का चिंता नहीं है। हमें पता है कि केएल राहुल मैच में कितना प्रभाव छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें उन पर पूरा भरोसा है और इसे लेकर हम चिंतित नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेलना किसी चुनौती से कम नहीं होता हैं।''

राहुल ने 3 पारी में बनाए केवल 22 रन:

भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल ने चोट के बाद टी-20 विश्वकप से पहले टीम में वापसी की। लेकिन अब तक का टी-20 विश्वकप में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। बल्कि अब उनको टीम से बाहर करने की चर्चा भी जोरों से उठने लगी है। सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल अब तक इस टूर्नामेंट में ज्यादा खास नहीं कर पाए है, वे पहले तीनों मैच में फेल रहे और किसी भी मैच में 10 रन तक नहीं पहुंच सके हैं। लेकिन इसके बावजूद उन पर टीम मैनेजमेंट ने काफी भरोसा जता रखा है। अब देखना होगा कि क्या केएल राहुल बांग्लादेश के खिलाफ इस अहम मुकाबले में कोच की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाते हैं..?

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, आर. अश्विन/युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story