×

T20 World Cup 2022: विश्व कप के सेमी फाइनल में आज भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत, जानें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट आदि के बारे में

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमी फाइनल मैच में भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को भिड़ंत होगी। इस मैच से पहले आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे IND और ENG टी20 में हेड टू हेड, एडिलेड ओवल की पिच और मौसम, मैच लाइव स्ट्रीमिंग और दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन आदि की।

Prashant Dixit
Published on: 10 Nov 2022 1:58 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2022 2:15 AM GMT)
T20 World Cup 2022: विश्व कप के सेमी फाइनल में आज भारत और इंग्लैंड की भिड़ंत, जानें हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट आदि के बारे में
X

T20 World Cup 2022 IND vs ENG Match: टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमी फाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड के बीच आज गुरुवार को भिड़ंत होगी। यह मुकाबला भारतीय समय अनुसार दोपहर 1:30 बजे से ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएंगा। कल खेले गए पहले सेमी फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर के फाइनल में जगह बनाई है। जिसके बाद से ही क्रिकेट फैंस फाइनल मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखना चाहते हैं। जब आज भारत और इंग्लैंड भिड़ेंगे तो भारतीय टीम की निगाहें बड़ी जीत के साथ फाइनल मुकाबले में प्रवेश करने पर होगी। आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे IND और ENG टी20 में हेड टू हेड, एडिलेड ओवल की पिच व मौसम, मैच लाइव स्ट्रीमिंग, और दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन आदि की।

IND और ENG के टी20 में हेड टू हेड

भारत और इंग्लैंड दोनों के बीच टी20 क्रिकेट में हेड टू हेड मैच रिकॉर्ड्स की बात करें तो यह दोनों टी20 अंतरराष्ट्रीय में 22 बार आमने-सामने भिड़ चुकी है। जिसमें से भारत ने 10 मैच में जीत हासिल की ओर इंग्लैंड के नाम भी 10 जीत दर्ज है। जबकि दो मैच रद्द भी रहे है। तो वहीं पिछले 5 मैचों में भारत ने इंग्लैंड को 4 हराया है। वहीं भारत टी20 विश्व कप इतिहास में इंग्लैंड का तीन बार सामना हुआ और इंग्लैंड को दो बार मात दी है। इन आंकड़ों में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है।

एडिलेड ओवल मैदान की पिच रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया का एडिलेड ओवल का मैदान बल्लेबाज़ी के लिए एक दम अनुकूल माना जाता है। इस विश्व कप में यहां पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 117 से 158 तक कम स्कोर ही बनाए गए हैं। जबकि इसी मैदान पर भारत ने नीदरलैंड्स के विरुद्ध 184 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस एडिलेड की स्कायर बाउंड्री बहुत छोटी है, लेकिन सीधी बाउंड्री बहुत लंबी है, इसीलिए तेज़ गेंदबाज़ों को भी इस मैदान पर फ़ायदा मिलेता है।

IND और ENG मैच के दौरान मौसम

ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार कल भारत और इंग्लैंड मैच के दौरान एडिलेड ओवल मैदान में बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे। भारत और बांग्लादेश के बीच बारिश से बाधित मैच एडिलेड ओवल में ही खेला गया था। जिसके बाद से फैंस सेमीफाइनल के दौरान बारिश को लेकर बहुत चिंतित रहे है। मौसम विभाग की इस जानकारी के बाद फैंस में में बारिश का कोई अनुमान नहीं है।

IND और ENG मैच लाइव स्ट्रीमिंग

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय फैंस किसी भी कीमत में मिस नहीं करना चाहेंगे। भारत बनाम इंग्लैंड मैच (IND vs ENG) का लाइव प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स एचडी, स्‍टार स्‍पोर्ट्स हिंदी पर होगा। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी आप इस बड़े मुकाबले का लुत्फ उठा सकते हैं। यह मुकाबला रविवार को दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर एडिलेड ओवल में शुरू होगा। जबकि टॉस के लिए सिक्के दोपहर 1 बजे उछाला जाएगा।

IND और ENG मैच की प्लेइंग XI

भारत की संभावित XI - केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड की संभावित XI - जोस बटलर (कप्तान), एलेक्स हेल्स, फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद और क्रिस जोर्डन।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story