×

T20 World Cup 2022: भारत की होगी नीदरलैंड से भिड़ंत, जानिए प्लेइंग इलेवन, मैच प्रीव्यू और हेड-टू-हेड रिकॉर्ड्स...

T20 World Cup 2022 IND Vs NED: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर शानदार आगाज किया है। अब रोहित रोहित ब्रिगेड 27 अक्टूबर को अपने ग्रुप की सबसे कमजोर टीम मानी जा रही नीदरलैंड से भिड़ेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Oct 2022 8:17 AM GMT
T20 World Cup 2022 IND Vs NED
X

T20 World Cup 2022 IND Vs NED

T20 World Cup 2022 IND Vs NED: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर शानदार आगाज किया है। अब रोहित रोहित ब्रिगेड 27 अक्टूबर को अपने ग्रुप की सबसे कमजोर टीम मानी जा रही नीदरलैंड से भिड़ेगी। जहां टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान पर चार विकेट से जीत दर्ज की थी, वहीं दूसरी तरफ नीदरलैंड को अपने पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। अब दोनों टीमें अपने अगले मुकाबले के लिए तैयार है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, मैच प्रीव्यू और बड़ी बातें...

टी-20 में पहली बार भिड़ेगी भारत और नीदरलैंड:

टीम इंडिया टी-20 मैच में आज तक नीदरलैंड से कोई मुकाबला नहीं खेली है। दोनों टीमों के बीच होने वाला यह पहला टी-20 मैच होगा। इससे पहले दोनों टीमों के बीच सिर्फ दो वनडे मैच खेले गए हैं, उसमें भी टीम इंडिया ने दोनों ही मुकाबलों में जीत दर्ज की हैं। अब देखना हैं कि नीदरलैंड की टीम भारत के सामने कितनी बड़ी चुनौती रख पाती हैं या यह मुकाबला एकतरफा भारतीय टीम अपने नाम कर लेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कोहली से इस मैच में भी टीम इंडिया को बहुत उम्मीद हैं।

टीम इंडिया में हो सकते हैं दो बदलाव:

टीम इंडिया इस मैच को हल्के में नहीं लेना चाहती है। क्योंकि नीदरलैंड टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी है जो मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। लेकिन इस मैच भारतीय टीम अपने दो बड़े खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। इसमें एक नाम तो हार्दिक पंड्या का और दूसरा आर.अश्विन का माना जा रहा है। नीदरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस मैच में हार्दिक पंड्या को रेस्ट दिया जा सकता है। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बैटिंग के दौरान भी हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट नहीं लग रहे थे। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिल सकती है। ऐसे में आर.अश्विन को इस मैच में आराम दिया जा सकता है।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story