×

T20 World Cup IND vs PAK: टी20 विश्वकप में भारत-पाकिस्तान में महामुकाबला, जानें हेड-टू-हेड मैच रिकॉर्ड और फुल स्क्वॉड

T20 World Cup IND vs PAK: आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे भारत और पाकिस्तान के बीच हुए अब तक टी20 मैच की हेट टू हेट रिकॉर्ड की और इस बार विश्वकप में दोनों देश की फुल स्क्वॉड क्या है।

Prashant Dixit
Published on: 18 Oct 2022 1:05 AM GMT (Updated on: 18 Oct 2022 2:51 PM GMT)
T20 World Cup 2022 IND vs PAK
X

T20 World Cup 2022 IND vs PAK (Social Media)

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: टी20 विश्व कप का आगाज 16 अक्टूबर से श्रीलंका बनाम नामीबिया मैच से होगा गया है। जबकि विश्व कप के मुख्य मैच 22 अक्टूबर से होगें, तो वहीं फाइनल मैच 13 नवंबर हो खेला जाएगा। भारत इस बार फिर से टी20 विश्व कप में भारत की पहले मैच में भिडंत पाकिस्तान से ही होगी। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समयनुसार दोपहर 1:30 बजे से ही शुरू होगा। आज की इस रिपोर्ट में बात करेंगे भारत और पाकिस्तान के बीच हुए अब तक टी20 मैच की हेट टू हेट रिकॉर्ड की और इस बार विश्वकप में दोनों देश की फुल स्क्वॉड क्या है।

भारत और पाकिस्तान हेड टू हेट मैच रिकॉर्ड

भारत और और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 11 टी20 मैच खेलें गए है। जिसमें से 8 मैच में भारत ने जीत दर्ज़ की तो वहीं पाकिस्तान को मात्र 3 मैच में ही जीत का स्वाद चखने को मिला है। दोनों के बीच कोई मैच रद्द नहीं हुआ जिससे साफ़ हो गया कि भारत को 3 मैच में हार मिली तो वहीं पाकिस्तान को 8 मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है। आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान एकदूसरे से 6 मैचों में भिड़ीं है। जिनमें से भारत ने 4 मैच जीते तो वहीं पाकिस्तान को 1 मैचों में जीत मिली वहीं 1 मैच बराबरी पर छूटा है।

भारत और पाकिस्तान की फुल स्क्वॉड

भारतीय टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी - श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर।

पाकिस्तान टीम - बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी और शान मसूद।

स्टैंडबाय खिलाड़ी - मोहम्मद हारिस, उस्मान कादिर और शाहनवाज दहानी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story